नई दिल्ली: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ज्यादातर पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों की तरह अब आशीष नेहरा भी कमेंटेटर के रूप में अपनी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. वे कोलकाता के ईडन गार्डन में गुरूवार को भारत और श्रीलंका के बीच होने जा रहे पहले टेस्ट मैच में पहली बार कमेंट्री करेंगे. उनकी इस नई शुरुआत पर वीरेंद्र सहवाग ने उनका स्वागत किया है.

सहवाग ने ट्विटर पर लिखा- नेहरा जी का कमेंट्री वेलकम जोरों शोरों से होना चाहिए. उन्होंने लोगों से भी नेहरा के कमेंटेटर के रूप में स्वागत करने की अपील की. उन्होंने लिखा- अपने स्टाइल में आप लोग भी नेहरा जी को वेलकम जरूर करें.

यह भी पढ़ें: आशीष नेहरा ने होम ग्राउंड पर ही आखिरी मैच खेलकर लिया सन्यास, ऐसा रहा उनका क्रिकेट करियर

नेहरा ने 1 नवंबर को फिरोज शाह कोटला मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल के बाद क्रिकेट सफर को अलविदा कहा था. इसके बाद आशीष ने कहा था कि वे अपनी फैमिली के साथ समय बिताना चाहते हैं, लेकिन वे क्रिकेट से जुड़े रहेंगे क्योंकि वे पिछले 25 सालों से इस खेल से जुड़े रहे हैं. हालांकि उस वक्त उन्होंने ये साफ नहीं किया था कि वे कोचिंग शुरू करेंगे या फिर कमेंटेटर के रूप में. फिलहाल अब इस रहस्य से पर्दा उठ चुका है और वे कमेंटेटर के रूप में इतिहास रचने के लिए तैयार हैं.

गौरतलब है कि अपने करियर में 163 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके नेहरा ने 12 बार ऑपरेशन के बावजूद ऊर्जा नहीं खोई. अपने गृहनगर दिल्ली से ही 1999 में आशीष ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. उन्हें 2003 विश्व कप में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 23 रन देकर 6 विकेट चटकाने के लिए आज भी याद किया जाता है.