नई दिल्ली: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज में एक लेग स्पिनर ने ऐसी गेंद डाली कि देखने वाले हैरान रह गए. इस गेंदबाजी की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यहां तक कि कुछ लोगों ने इसे ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ तक करार दिया है.

ऑस्ट्रेलियन वुमन्स क्रिकेट टीम ने इस वीडियो को ट्विटर पर अपलोड किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर अमांडा जेड ने बल्लेबाज को लेग पर बॉल डाली. सभी को लग रहा था कि बॉल लेग से बाहर निकल जाएगी या फिर पैड्स पर लगेगी, लेकिन बॉल जमीन पर पड़ते ही लेग से सीधे ऑफ पर निकली और जाकर ऑफ स्टम्प पर लग गई. बॉल के स्पिन को देखकर बल्लेबाजी कर रहीं टैमी बेमाउंट भी हैरान रह गईं. इतना ही नहीं विकेट गिरते ही एक पल को एंपायर भी चकरा गए.

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर नयन मोंगिया के बेटे ने ही तोड़ डाला उनका 30 साल पुराना रिकॉर्ड


फिलहाल आस्ट्रेलिया के सिडनी में 12 नवंबर को खेला गया ये मैच ड्रा रहा. अब दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी.

बता दें 4 जून 1993 को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में आस्ट्रेलिया के शेन वार्न ने गेंद को स्पिन कराकर माइक गेंटिंग को आउट किया था. ये बॉल 90 डिग्री पर घूमी थी. उनकी इस बॉल को ‘बॉल ऑफ द सेन्चुरी’ माना गया है.शेन वॉर्न को स्पिन का जादूगर भी कहा जाता है.