नई दिल्ली: भारत के स्पिनर अक्षर पटेल इस साल इंग्लिश क्रिकेट काउंटी में डरहम टीम के लिए खेलते नजर आएंगे. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक, हरफनमौला अक्षर ने काउंटी चैंपियनशिप के आखिरी छह मैचों के लिए डरहम के साथ करार किया है. वह 19 अगस्त को कार्डिफ में ग्लेमोर्गन के खिलाफ होने वाले मैच से काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करेंगे.

चेन्नई को लगा बड़ा झटका, टीम का दिग्गज खिलाड़ी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर

24 साल के अक्षर भारत के चौथे क्रिकेट खिलाड़ी होंगे जो इस साल काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे. अक्षर के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, ईशांत शर्मा और वरुण एरोन भी इस वर्ष काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेंगे. पुजारा यॉर्कशायर, ईशांत ससेक्स और एरोन लिसेस्टरशायर के लिए खेलेंगे. पिछले साल वोरसेस्टरशायर की तरफ से खेल चुके ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इस साल काउंटी क्रिकेट खेल सकते हैं लेकिन अभी टीम के बारे में फैसला लेना बाकी है.

शाहरुख ने बताई दिल की बात, अबराम क्रिकेट नहीं बल्कि इस खेल में करें भारत का प्रतिनिधित्व

अक्षर टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. वो इंडियन टी-20 लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हैं. इस लीग में वो शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. इससे पहले अगर उनके घरेलू मैचों के रिकॉर्ड्स को देखें तो उन्होंने 23 फर्स्ट क्लास मैचों में 79 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 92 रन देकर 9 विकेट हासिल करना रहा. इसके अलावा उन्होंने 4 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट भी लिए  हैं. अक्षर ने लिस्ट ए के 95 मैचों में 125 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है.

दिलचस्प बात यह है कि अक्षर गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच में 1 शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं. उन्होंने इस श्रेणी में कुल 23 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 1163 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 110 रन रहा है. उन्होंने लिस्ट एक के मैचों में 1197 रन बनाए हैं. अक्षर ने लिस्ट में 5 अर्धशतक भी जड़े हैं.