नई दिल्ली. शादी इंसान की जिंदगी का एक अहम पड़ाव है. लेकिन,कोई अगर शादी करके अपना काम ही भूल जाए तो इस आप क्या कहेंगे. ऐसा ही कुछ हो रहा है आईपीएल खेल रहे एक बल्लेबाज के साथ. भारतीय क्रिकेट की रंगीन लीग कहे जाने वाले IPL में बल्लेबाजों का बोलबाला है. हर बल्लेबाज के नाम रन और रिकॉर्ड जुड़ने शुरू हो चुके हैं. लेकिन वो बल्लेबाज शादी के बाद एक एक रन को मोहताज है. उसके लिए खाता तक खोलना भी दुभर हो रहा है. वो बस क्रीज पर आ रहा है और पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट जा रहा है. जबकि शादी के पहले इसी बल्लेबाज के खौफ से गेंदबाज खार खाते थे. हम यहां जिस बल्लेबाज की बात कर रहे हैं उनका नाम है एरॉन फिंच. अब जरा IPL-11 में फिंच के अब तक के रिकॉर्ड पर भी गौर कीजिए.

शादी के बाद बल्लेबाजी भूले फिंच !

फिंच ने IPL-11 में अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में गोल्डन डक पर आउट हुए हैं. उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ 1 गेंद का सामना किया और खाता नहीं खोल पाए तो वहीं चेन्नई के खिलाफ भी 1 गेंद का सामना करते हुए खाता खोलने में नाकाम रहे. फिंच की बल्लेबाजी का ये आंकड़ा शादी के बाद का है. लेकिन शादी के बाद पहली दो इनिंग में वो खाता भी नहीं खोल सके हैं. फिंच का ये हाल तब है जब इंटरनेशनल T20 में उनकी मौजूदा रैंकिंग नंबर 4 है.

मोहाली की धुआंधार पारी के बाद धोनी ने कहा- 'भगवान ने दी शक्ति'

मोहाली की धुआंधार पारी के बाद धोनी ने कहा- 'भगवान ने दी शक्ति'

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिंच IPL-11 में पंजाब की टीम का हिस्सा हैं. अपनी शादी की वजह से ही वो पंजाब का शुरुआती मुकाबला नहीं खेल सके थे. दरअसल, जिस तारीख से आईपीएल शुरू हुआ उसी तारीख को फिंच की शादी हुई. ऐसे में उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ 13 अप्रैल को IPL-11 का पहला मैच खेला. इसके बाद दूसरा मुकाबला 15 अप्रैल को चेन्नई के खिलाफ खेला. लेकिन इन दोनों ही मुकाबलों में फिंच एलबीडब्ल्यू का शिकार हो गए.

IPL में पंजाब फिंच की 7वीं टीम है. इतनी टीमों के साथ खेलते हुए फिंच ने IPL के 67 मैचों में 1604 रन बनाए हैं, 129.84 की स्ट्राइक रेट और 13 अर्धशतकों के साथ. लेकिन IPL-11 में अभी भी उनके बल्ले से पहले रन के निकलने का इंतजार है.