नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारहवें सीजन का बिगुल अब बस बजने वाला है. 7 अप्रैल की शाम रंगारंग और तड़कते भड़कते कार्यक्रम के साथ भारतीय क्रिकेट की रंगीन लीग का शुभारंभ होगा. पहला मुकाबला रात 8 बजे से वानखेड़े मैदान पर डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस और दो साल बाद लीग में वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. इन दोनों टीमों के बीच के घमासान की डफली बजने से पहले 90 मिनट तक सितारों का मजमां लगेगा, जिसमें बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियां शिरकत करती दिखेंगी.

यहां देखें LIVE

7 अप्रैल की शाम IPL-11 की ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत 6 बजे से होगी. ये कार्यक्रम चेन्नई और मुंबई के बीच के मुकाबले के टॉस से 15 मिनट पहले यानी कि 7 बजकर 15 मिनट पर खत्म होगा. IPL की ओपनिंग सेरेमनी का LIVE शाम साढ़े 5 बजे से स्टार स्पोर्ट्स से देखा जा सकेगा. जबकि, इंटरनेट पर इसे हॉट स्टार पर देखा जा सकता है.

इन सितारों का लगेगा मेला

IPL की ओपनिंग सेरेमनी में पहले अभिनेता रणवीर सिंह को परफॉर्म करने आना था लेकिन कंधा चोटिल होने से अब उनकी जगह पर ऋतिक रौशन और प्रभुदेवा परफॉर्म करते नजर आएंगे. ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा के अलावा जैकलीन फर्नांडीस, परिणीति चोपड़ा और वरुण धवन जैसे सितारे भी IPL के रंगारंग आगाज में अपना जलवा बिखेरते दिखेंगे.

'कलाई के कलाकार' को मिला 'उंगलियों के उस्ताद' का साथ, IPL में विराट की बनेगी बात

'कलाई के कलाकार' को मिला 'उंगलियों के उस्ताद' का साथ, IPL में विराट की बनेगी बात

COA की कटौती का खामियाजा

बता दें कि पहले IPL की ओपनिंग सेरेमनी 6 अप्रैल को होनी थी. लेकिन COA ने बाद में इसे 7 अप्रैल को ही करने का निर्देश दिया. इसी वजह से अब इसमें धेानी और रोहित शर्मा के अलावा कोई और कप्तान हिस्सा भी नहीं ले सकेगा.

IPL-11 की ओपनिंग सेरेमनी का फीकापन सिर्फ इसमें बाकी कप्तानों के शामिल ना होने की वजह से ही नहीं दिखेगा बल्कि हॉलीवुड सितारों का जमघट नहीं लगने की वजह से भी ऐसा होगा. पहले इस समारोह में लेडी गागा और कैटी पैरी जैसे विदेशी कलाकारों को बुलाने की तैयारी थी, लेकिन बजट कम होने से उन्हें बुलाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया.

क्रिकेट ही नहीं IPL खेल रहे इन खिलाड़ियों का स्टाइल भी बोलता है

क्रिकेट ही नहीं IPL खेल रहे इन खिलाड़ियों का स्टाइल भी बोलता है

IPL-11 की ओपनिंग सेरेमनी का बजट पहले 50 करोड़ रुपए का तैयार किया गया था, लेकिन COA ने इसे कम करके 30 करोड़ रुपए कर दिया था. संचालन परिषद ने अब 18 करोड़ रुपए में इसका आयोजन करने का फैसला किया है.