सिडनी. निलंबित हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिये इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में चुना गया है. स्टोक्स पर फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर रोक लगी हुई है जबकि ब्रिटेन के अधिकारी ब्रिस्टल के एक बार के बाहर देर रात किये गये उनके झगड़े की जांच कर रहे है. ऐसे में यह संशय बना हुआ है कि वह टीम का हिस्सा होंगे या नहीं.

ICC टेस्ट रैंकिंग: कोहली नंबर दो पर पहुंचे, स्मिथ से कड़ा मुकाबला

ICC टेस्ट रैंकिंग: कोहली नंबर दो पर पहुंचे, स्मिथ से कड़ा मुकाबला

इस मामले में स्टोक्स के साथ रहे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को भी 14 जनवरी से शुरू हो रही एकदिवसीय श्रृंखला के लिये टीम में शामिल किया गया है. चयनकर्ताओं ने कहा कि उन्हें सबसे मजबूत टीम चुनने का निर्देश दिया गया था जिसका उन्होंने अनुसरण किया. उन्होंने कहा, हेल्स और स्टोक्स को टीम में जरूर शामिल किया गया है लेकिन टीम के लिये खेलना सितंबर में हुई घटना में उनकी संलिप्तता किसी भी प्रासंगिक कानूनी या अनुशासनात्मक कार्रवाई पर निर्भर करेगा.

टीम के कोच ट्रेवर बेलिस को लगता है कि वह जब भी वापसी करेंगे उसकी चर्चा होगी. बेलिस ने कहा, वह जब भी टीम में वापसी करेंगे उसकी चर्चा रहेगी लेकिन यह कहना मुश्किल है कि वह चर्चा अभी से ज्यादा होगा या कम. अगर ऐसा होता है तो होने देना चाहिये और खेल पर ध्यान देना चाहिये. स्टोक्स हाल ही में न्यूजीलैंड की कैंटेबरी टीम से जुड़े है. वह ओटागो के खिलाफ पहले मैच में सिर्फ दो रन बना सके लेकिन ऑकलैंड के खिलाफ उन्होंने 34 रन की पारी खेल वापसी के संकेत दिये.