नई दिल्ली. वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया फ्रंटफुट पर है. प्रोटियाज टीम उसके मुकाबले कहीं नहीं टिक रही. इसके बावजूद विराट कोहली हैं कि मानते ही नहीं. अपने जिस खास अंदाज और मिजाज के लिए टीम इंडिया के कप्तान जाने जाते हैं उसका बेहतरीन नजारा पोर्ट एलिजाबेथ में खेले 5वें वनडे के दौरान दिखा. मैच का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें विराट शम्मो यानी तबरेज शम्सी के साथ स्लेज करते दिख रहे हैं.

दरअसल, ये पूरा मामला उस वक्त का है साउथ अफ्रीका की पारी के 42वें ओवर का है, जब तबरेज शम्सी बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए. विराट ने तबरेज के साथ स्लेजिंग शुरू कर दी. शम्सी को स्लेज करते हुए कोहली कहने लगे, ” चेस्ट पैड, शम्मो . क्या तुमने चेस्ट पैड पहन रखी है.”

ऐसा कहते हुए कोहली इतना तेज शम्सी को उकसा रहे थे कि उनकी आवाज स्टम्प माइक में कैद हो गई, जिसने बाकी का काम कर दिया.

हालांकि, कोहली कोई भी काम यूं ही नहीं करते , उसके पीछे ठोस वजह होती है. शम्सी को उकसाने के पीछे भी विराट की वजह थी. दरअसल, जब विराट क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए थे तब तबरेज शम्सी ने भी उन पर तंज कसे थे.

कोहली की स्लेजिंग का असर ये हुआ कि तबरेज शम्सी अगली ही गेंद पर आउट हो गए. कुलदीप यादव के एक गेंद को बड़ा हिट करने के चक्कर में उनसे मिसटाइम हुआ और हार्दिक पांड्या ने उनका शानदार कैच लपक लिया.

बता दें कि पोर्ट एलिजाबेथ में खेले 5वें वनडे में भारत ने 73 रन से बड़ी जीत दर्ज करते हुए एक तीर से दो बड़े शिकार किए हैं. एक तो भारत ने साउथ अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज जीत का इतिहास रचा साथ ही वनडे रैंकिंग में भी लंबे वक्त के लिए बादशाहत पर कब्जा जमा लिया.