नई दिल्ली: तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी नदी जल विवाद के कारण इंडियन टी-20 लीग के 11वें संस्करण के कुछ मैचों को केरल स्थानांतरित किया जा सकता है. कावेरी विवाद के कारण अगर केरल आईपीएल के कुछ मैचों की मेजबानी करता है तो इसमें चेन्नई सुपर किंग्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के मैच शामिल होंगे. चेन्नई और बेंगलोर के मैच चेन्नई और बेंगलोर में आयोजित होने हैं.

केरल क्रिकेट संघ के प्रमुख जयेश जॉर्ज ने रविवार को मीडिया से कहा कि मैचों के इन बदलावों को लेकर पहले ही बातचीत शुरू हो चुकी है. जॉर्ज ने कहा, “चेन्नई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के.एस. विश्वनाथन ने इस बारे में शनिवार रात मुझसे बात की थी और रविवार को बीसीसीआई और आईपीएल के वरिष्ठ अधिकारियों अमिताभ चौधरी और राजीव शुक्ला ने भी मुझसे बात की है.”

कोलकाता ने नहीं खरीदा तो दिल्ली की तरफ से गौतम गंभीर ने बनाया ये खतरनाक रिकॉर्ड

जॉर्ज ने कहा, “हमने आईपीएल के मैचों को तिरुवनंतपुरम और कोच्चि में आयोजित कराने की इच्छा जताई है. अगले कुछ दिन में वे हमें इस बारे में बताएंगे.” अगर केरल को आईपीएल मैचों की मेजबानी सौंपी जाती है तो कोच्चि मैचों की मेजबानी के लिए सही स्थान हो सकता है. कोच्चि 2011 में कोच्चि टस्कर्स का घरेलू मैदान था.

गेंदबाजों पर कहर की तरह बरसे लोकेश राहुल, तोड़ डाला सालों पुराना रिकॉर्ड

तिरुवनंतपुरम में मैचों को कराने के पक्ष में एक बात यह भी है कि तमिलनाडु से आठ घंटे से भी कम समय में तिरुवनंतपुरम पहुंचा जा सकता है. तिरुपवनंतपुरम में पिछले साल भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच खेला गया था. गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था. इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ. इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है. (एजेंसी इनपुट के साथ)