नई दिल्ली. दुनिया में विराट कोहली को चाहने वालों की कमी नहीं है. हर मुल्क के हर कोने में उनके फैंस की लंबी तादाद है. विराट के मुरीद फैंस के इस क्लब में अब एक चैम्पियन क्रिकेटर का नाम भी जुड़ गया है. ये चैम्पियन IPL में वैसे तो धोनी की टीम से खेलता है लेकिन फिलहाल वो कोहली की तारीफों के कसीदे पढ़ रहा है. विराट की वाहवाही करने वाले चेन्नई के इस चैम्पियन क्रिकेटर का नाम है ड्वेन ब्रावो. अंदाज से कूल और मिजाज से धाकड़ कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने विराट की तुलना फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो से की है.

‘विराट में रोनाल्डो का अक्स’

IPL में धोनी की रणनीति का सेंटर प्वाइंट माने जाने वाले ब्रावो ने कहा, ” जब मैं विराट को देखता हूं तो वो मुझे क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो दिखता है. विराट चाहे टीम इंडिया के लिए खेल रहे हों या फिर बैंगलोर के लिए, उन्हें देखना हमेशा से शानदार होता है.”

ये पहली बार है जब विराट की तुलना किसी फुटबॉलर के साथ हुई है. विराट दुनिया के फिट क्रिकेटर्स में शुमार हैं और अपने काम में उतने ही दक्ष हैं जितने कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने खेल में. शायद यही वजह है कि ब्रावो ने उनकी तुलना रोनाल्डो से की है.

छोटे भाई को कहा विराट का अनुसरण करने

ड्वेन ब्रावो ने कहा, ‘विराट के साथ मेरे संबंध अच्छे हैं. विराट असल में मेरे छोटे भाई डेरेन के साथ अंडर-19 क्रिकेट खेला है और मैं हमेशा अपने भाई से कहता था कि उसे विराट का अनुसरण करना चाहिए, मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि मैं यहां हूं. इसके लिए मैंने विराट से आग्रह भी किया था कि वो मेरे भाई से निजी तौर पर बल्लेबाजी और क्रिकेट को लेकर बात करें.”

विराट मौजूदा वक्त के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं. वो दुनिया के हर कोने में रन बना चुके हैं. उनके अनुभवऔर टैलेंट से कोई भी बहुत कुछ सीख सकता है. शायद इसीलिए ड्वेन ब्रावो भी ये चाहते हैं कि विराट कोहली उनके छोटे भाई को बल्लेबाजी के गुर बतलाएं. बता दें कि बीते दिनों ही विराट कोहली अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर लगातार दूसरी बार ‘विजडन लीडिंग क्रिकेट ऑफ द ईयर’ चुने गए हैं.