मुंबई: इंडियन टी 20 लीग के अब तक हुए दस सीजन में दो बार ऐसा हुआ है जब पहले मैच में मुंबई और चेन्‍नई की टीमों के बीच मुकाबला हुआ है. पहली बार 2009 में केपटाउन में और दूसरी बार 2012 में चेन्‍नई में. दोनों ही बार एमएस धोनी की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. अब ग्‍यारहवें सीजन के पहले मुकाबले में भी ये दोनों टीमें भिड़ रही हैं, तो बड़ा सवाल यह है कि क्‍या मुंबई की टीम अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रख पाएगी.

2009 में 19 रन से जीती मुंबई
लीग के दूसरे सीजन में केपटाउन में खेले गए पहले मुकाबले में चेन्‍नई ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए थे. जवाब में चेन्‍नई के बल्‍लेबाज निर्धारित ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना पाए.

2012 में भी जीती मुंबई
साल 2012 में लीग के पहले मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई की पूरी टीम 19.5 ओवर में 112 रन पर ही ढेर हो गई. मुंबई ने 16.5 ओवर में 2 विकेट खोकर ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

2018 में क्‍या होगा
ग्‍यारहवें सीजन के पहले मैच में भी दोनों टीमें भिड़ रही हैं. टॉस चेन्‍नई ने जीता और मुंबई को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया. देखना यह है कि टॉस जीतने के बाद चेन्‍नई की टीम ओपनिंग मुकाबलों में मुंबई के हाथों हार का सिलसिला तोड़ पाती है या नहीं.