नई दिल्ली: चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मोहाली में इंडियन प्रीमियर (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. चेन्नई ने इस मैच के लिए सुरेश रैना की जगह मुरली विजय को टीम में शामिल किया है. वहीं पंजाब ने अक्षर पटेल के स्थान पर बरिंन्दर शरण को और मार्कस स्टोयनिस की जगह क्रिस गेल को अंतिम एकादश में मौका दिया है. रैना पिछले मैच में चोटिल हो गए थे, इस वजह से वो इस मुकाबले में नहीं खेल पाए.

अर्धशतकीय पारी से विराट कोहली ने तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

चेन्नई ने इस सीजन में अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है. टीम ने अपना पहला मुकाबला मुंबई के खिलाफ खेला था, जिसमें उसने 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी. इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 165 रन बनाए थे. इसके जवाब में उतरी चेन्नई ने 19.5 ओवर में 9 विकेट खोकर मैच जीत लिया था. इस मैच में चेन्नई के लिए बल्लेबाजी करते हुए ड्वेन ब्रावो ने शानदार पारी खेली थी. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 68 रन बनाए थे. वहीं केदार जाधव ने 24 रन की नाबाद पारी खेली थी. इसी मैच में जाधव चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे.

राशिद खान की तारीफ में बोले साहा, उनकी वजह से विकेटकीपिंग में मेरा मनोबल बढ़ा

चेन्नई ने दूसरा मैच कोलकात के खिलाफ खेला था. इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 202 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर मुकाबला जीत लिया. इस मैच में चेन्नई की ओर से बल्लेबाजी करते हुए शेन वॉटनस और अंबाती रायडू ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. इसके बाद सैम बिलिंग्स ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 56 रन बनाए.

प्लेइंग इलेवन :

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, युवराज सिंह, एरॉन फिंच, क्रिस गेल, बरिन्दर शरण, एंड्रयू टाय, मोहित शर्मा और मुजीब उर रहमान.

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/ विकेटकीपर), मुरली विजय , रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो,शेन वॉटसन, सैम बिलिंग्स, इमरान ताहिर, अंबाती रायुडू, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह और दीपक चहर.