नई दिल्ली: आईपीएल में दो साल के बाद वापसी रही चेन्नई सुपरकिंग्स टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. उसका पहला मैच मुंबई इंडियन्स के खिलाफ है. महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई ने आईपीएल 2010 और 2011 में जीत हासिल कर कीर्तिमान बनाया था. इस बार फिर से बेहतरीन प्रदर्शन के नजरिए से मैदान में उतरेगी. अगर चेन्नई की टीम पर नजर डालें टीम की पांच खिलाड़ी ऐसे हैं जो किसी भी स्थिति में मैच में जीत हासिल करने की काबिलियत रखते हैं. इनमें सुरेश रैना सबसे अहम हैं.

सुरेश रैना –

टीम के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना का आईपीएल रिकॉर्ड दमदार रहा है. उन्होंने आईपीएल में कई बार धमाकेदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलायी है. इस लीग में उन्होंने अब तक कुल 161 मैचों में 4540 रन बनाए हैं. वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. इस दौरान रैना ने 1 शतक और 31 अर्धशतक जड़े हैं. रैना टीम को किसी भी स्थिति में मैच जितवाने में सक्षम हैं.

IPL 2018: मिचेल स्टार्क की जगह कोलकाता में शामिल हुआ इंग्लैंड का तेज गेंदबाज

महेन्द्र सिंह धोनी –

टीम के कप्तान धोनी बतौर फिनिशर जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल में अब तक 159 मैच खेले हैं, जिनमें 3561 रन बना चुके हैं. धोनी ने आईपीएल में 17 अर्धशतक जड़े हैं. इसके अलावा उन्होंने 156 छक्के जड़े हैं. धोनी मैच की परिस्थितियों को अच्छी तरह समझते हैं और स्थिति को देखते हुए ही टीम को गाइड करते हैं. बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज वो कई बार खतरनाक प्रदर्शन कर चुके हैं.

VIDEO: कैच पकड़ने के लिए हवा में उछले डीन एल्गर, देखें हैरान कर देने वाला नजारा

ड्वेन ब्रावो –

ब्रावो आईपीएल 2017 में नहीं खेल पाए थे. लेकिन इससे पहले 2016 में गुजरात लायंस के खिलाड़ी थे. ब्रावो ने आईपीएल में ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलायी है. उन्होंने अब तक 106 मैच खेले हैं, जिनमें 1238 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 122 विकेट भी झटके हैं. ब्रावो सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर नाबाद 70 रन है. उनका गेंदबाजी में 22 रन देकर 4 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. ब्रावो में भी मैच का रुख बदलने की क्षमता है. इस सीजन में इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें रहेंगी.