चेन्नई। आईपीएल 11 नजदीक आते आते टीम की नई नई रणनीतियों का खुलासा हो रहा है. कोई भी टीम पीछे नहीं रहना चाहती और नई सोच के साथ खिताब पर कब्जा जमाने की होड़ में लगी है. दो बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के इरादे तीसरी बार कप पर कब्जा की है. इसके लिए उसका तुरुप का इक्का फिर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही साबित होंगे इसका इशारा कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कर दिया है.

ऊपर बल्लेबाजी करेंगे धोनी

चेन्नई सुपरकिंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने आज कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आगामी आईपीएल में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करके बल्लेबाज के रूप में अधिक बड़ी भूमिका निभाएंगे. धोनी के संभावित बल्लेबाजी क्रम के बारे में पूछने पर फ्लेमिंग ने कहा कि धोनी ऊपरी क्रम में खेलेगा. यह मैच स्थिति पर भी निर्भर करेगा. निश्चित तौर पर वह बल्लेबाज के रूप में अधिक बड़ी भूमिका निभाएगा.

उन्होंने कहा, हमारे पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं, केदार जाधव, अंबाती रायुडू, जडेजा, ब्रावो, हरभजन भी योजना में फिट बैठते हैं, कर्ण शर्मा, ये सभी बल्लेबाजी कर सकते हैं. हमारी टीम को देखें तो कई तरह के कौशल वाले खिलाड़ी हैं. काफी विकल्प उपलब्ध हैं.

दो साल से बैन थी चेन्नई सुपरकिंग्स

सट्टेबाजी के आरोप में चेन्नई सुपरकिंग्स को दो साल तक बैन कर दिया गया था. इन दो सालों में धोनी ने पुणे वॉरियर्स की तरफ से खेला और पहले सीजन में कप्तान भी रहे. दूसरे सीजन में स्टीवन स्मिथ को कप्तानी सौंपी गई और टीम फाइनल तक पहुंची. धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स में अपने टीम मेंबर के साथ खास बॉन्डिंग बनाई थी जिसका फायदा भी उन्हें मिला और पूरी टीम ने एक यूनिट की तरह काम किया. धोनी और उनकी टीम फिर वही जादू दोहराकर खिताब अपने नाम करना चाहती है.