नई दिल्ली. अगर आप चेन्नई के फैन हैं तो ये खबर आपके लिए है. IPL -11 में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम अपने होम ग्राउंड यानी कि चेपक स्टेडियम पर अब कोई मैच नहीं खेलेगी. जी हां, कोलकाता के खिलाफ 10 अप्रैल को खेला मुकाबला चेन्नई का अपने होम ग्राउंड पर इस सीजन का आखिरी मुकाबला था. अब अपने आगे के सभी मैच चेन्नई की टीम दूसरे शहर में खेलेगी. हालांकि, वो शहर कौन सा होगा जहां पर चेन्नई के बाकी के मुकाबले शिफ्ट होंगे और जो धोनी की पीली पलटन का नया घर बनेगा, फिलहाल ये तय नहीं हुआ है. लेकिन, BCCI ने चेन्नई के अगले सभी घरेलू मुकाबलों को दूसरे शहर में शिफ्ट करने का फैसला कर लिया है. भारतीय बोर्ड ने ये फैसला सुरक्षा की वजहों से लिया है.

इस वजह से चेन्नई में नहीं होंगे मैच

दरअसल, कावेरी जल विवाद को लेकर तमिलनाडु में बवाल मचा है. कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन को लेकर तमिलनाडु में राजनीतिक दलों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. इसे लेकर चेन्नई पुलिस ने आईपीएल को सुरक्षा मुहैया कराने से इंकार कर दिया है. IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने सुरक्षा बढ़ाने को लेकर केंद्रीय गृह सचिव से भी बात की और चेन्नई में IPL मैचों की सुरक्षा के लिए CRPF  की टुकड़ियां भेजने का प्रस्ताव रखा. लेकिन बात नहीं बनी. जिसके बाद BCCI के सामने चेन्नई के मैचों का वेन्यू बदलने के सिवा दूसरा चारा नहीं बचा.

नए होम वेन्यू पर अगला मैच खेलेंगे धोनी

बहरहाल, चेन्नई के मैच अब कहां शिफ्ट होंगे उस शहर के नाम पर अभी मुहर नहीं लगी है. लेकिन इतना तय है कि 20 अप्रैल से पहले धोनी की पीली पलटन के नए होम ग्राउंड की घोषणा कर दी जाएगी. बता दें कि चेन्नई में धोनी एंड कंपनी का अगला मुकाबला अब 20 अप्रैल को राजस्थान के साथ होना है. यानी कि लीग के आलाधिकारियों के पास चेन्नई का वेन्यू बदलने के लिए 9 दिन का वक्त है. इन 9 दिनों में उन्हें चेन्नई के नए वेन्यू पर अपनी मुहर लगानी है. दूसरे लहजे में कहें तो 20 अप्रैल को चेन्नई, राजस्थान के खिलाफ अपना मैच नए होम वेन्यू पर खेलते दिखेंगे.