गोल्ड कोस्टः गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के खिलाड़ियों से खेल गांव भरने लगा है जहां उनके लिे लगभग 225,000 कंडोम, 17000 टायलेट रोल्स और मुफ्त आईसक्रीम की व्यवस्था भी की गई है. बुधवार को होने वाले उदघाटन समारोह से पहले हजारों प्रतिभागी और सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी समुद्री तट पर स्थित अपने अस्थायी निवास पर पहुंच गए हैं.

आयोजकों को उम्मीद है कि 6000 खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिए खेल गांव आरामदेह और सुरक्षित होगा. इसमें उनका यौन स्वास्थ्य भी शामिल है. बड़ी संख्या में मुफ्त कंडोम की व्यवस्था की गई है जो लगभग 34 कंडोम प्रति व्यक्ति है. यह 11 दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता के हिसाब से लगभग तीन कंडोम प्रतिदिन है.

यह भी पढ़ेंः 21वां कॉमनवेल्थ गेम्स, इन 10 खिलाड़ियों से गोल्ड की उम्मीद

दक्षिण कोरिया में हाल में आयोजित प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक में आयोजकों ने 110,000 मुफ्त कंडोम बांटे थे जो कि शीतकालीन ओलंपिक का रिकॉर्ड है. रियो ओलंपिक में 450,000 कंडोम वितरित किए गए थे जहां यौन संक्रमण से होने वाले रोग जिका का खतरा था.

गोल्ड कोस्ट गांव में प्रतिभागी वर्चुअल रियलटी कंप्यूटर गेम खेलकर या तैराकी, कृत्रिम झरने के पास समय बिताकर या पियानो बजाकर तनाव और थकान दूर कर सकते हैं. इसके अलावा उनके लिए मुफ्त आईसक्रीम की भी व्यवस्था की गई है.

यहां का डाइनिंग रूम 24 घंटे खुला रहेगा और लगभग 300 रसोईये भोजन तैयार करेंगे. भोजन में वेगान, शाकाहारी, हलाल और ग्लूटेन मुक्त या लैक्टोज मुक्त खाना भी शामिल है. खेल गांव में 1250 अपार्टमेंट हैं जो 2019 के शुरुआती महीनों से बिक्री या किराए पर लेने के लिए उपलब्ध रहेंगे.