नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नील के स्थान पर न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन को शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “नाथन को चोटिल होने के कारण आईपीएल के 11वें संस्करण से बाहर कर दिया गया है. ऐसे में आईपीएल की तकनीकी समिति ने नाथन के स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में एंडरसन को शामिल करने की अनुमति दे दी है.”

बोर्ड ने कहा, “एंडरसन को खिलाड़ियों के लिए जारी नियम के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को ‘रजिस्टर्ड एंड अवेलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी) से किसी खिलाड़ी को नाथन के स्थान पर शामिल करने की अनुमति दी गई थी.” इस अनुमति के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने नाथन के स्थान पर एंडरसन को उनकी आधार राशि दो करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया.

IPL के बाद टीम इंडिया का साथ ‘छोड़ेंगे’ विराट, इंग्लैंड दौरे के लिए यहां करेंगे तैयारी

न्यूजीलैंड के दिग्गज बैटिंग ऑलराउंडर एंडरसन ने अब तक आईपीएल में कई बार शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि अभी उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं. एंडरसन ने अपना पहला आईपीएल मैच सीजन 2014 में खेला था. इस सीजन में उन्होंने कुल 12 मुकाबले खेले थे, जिनमें 265 रन बनाए थे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 95 रन रहा था.

एंडरसन ने आईपीएल 2015 में 4 मैच खेले थे. तब उन्होंने 114 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े थे. इसके बाद आईपीएल 2016 में उन्हें मौका नहीं मिला पाया था. लेकिन आईपीएल 2017 में वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 11 मैचों में 142 रन बनाए थे. अगर एंडरसन की गेंदबाजी पर नजर डालें तो उन्होंने आईपीएल के 27 मैचों में 8 विकेट हासिल किए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 2 विकेट लेना रहा.

पिता एलपीजी सिलेंडर की डिलिवरी देते हैं, बेटा IPL 2018 के लिए 80 लाख में बिका

बता दें कि आरसीबी के लिए आईपीएल 2017 बेहद खराब रहा था. इस सीजन में टीम ने कुल 14 मुकाबले खेले थे, जिनमें महज 3 मुकाबलों में ही जीत हासिल कर पायी थी. विराट कोहली की कप्तान में टीम खराब प्रदर्शन की वजह से पॉइंट टेबल में सबसे नीचे रही थी. हालांकि आईपीएल के इस सीजन में खिलाड़ी नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे. आईपीएल 2018 में आरसीबी का पहला मुकाबला 8 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ होगा. यह मैच ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा.