नई दिल्ली.भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर और पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बीच के ट्विटर वॉर ने अब एक नया मोड़ ले लिया है. इस वॉर में अब भारत और पाकिस्तान के फैंस भी शामिल हो गए हैं, जिनके बीच के बदजुबानियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. नौबत यहां तक आ चुकी है कि दोनों मुल्कों के फैंस अब खुलेआम गाली-गलौज पर उतर आए हैं. भारत-पाकिस्तान के फैंस का ट्वीट का ट्विस्ट आपको बताएं उससे पहले ये समझ लीजिए कि ये पूरा बवाल मचा कैसे. कैसे गंभीर और अफरीदी के बीच ट्विटर जंग शुरू हुई और फिर इसमें फैंस भी शामिल हो गए.

अफरीदी के ट्वीट से मचा बवाल

दरअसल ये पूरा फसाद शाहिद अफरीदी के जम्मू कश्मीर पर किए एक ट्वीट से शुरू हुआ. उस ट्वीट में अफरीदी ने लिखा, ” भारत के कब्जे वाले कश्मीर में हालात नाजुक होते जा रहे हैं. वहां पर आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है. मुझे हैरानी हो रही है कि अब सयुंक्त राष्ट्र और उससे जुड़ी दूसरी संस्थाएं कहां हैं. इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है.”

 

गंभीर का करारा जवाब

अफरीदी के इस ट्वीट का भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने करारा जवाब देते हुए उन्हें अपरिपक्व इंसान करार दे दिया. गंभीर ने अफरीदी के ट्वीट का करारा जवाब देते हुए लिखा, “मीडिया मुझसे शाहिद अफरीदी की तरफ से हमारे कश्मीर और संयुक्त राष्ट्र को लेकर किए गए ट्वीट पर जवाब देने के लिए कह रही है. इस पर मैं क्या कहूं. शाहिद अफरीदी उस @UN की बात कर रहे हैं, जिसका मतलब उनकी रिटार्टेड डिक्शनरी में “UNDER NINTEEN” से है. उनकी समझ भी इसी उम्र की है. मीडिया आराम फरमा सकती है। शाहिद अफरीदी नो बॉल पर विकेट गिरने का जश्न मना रहे हैं.”

फैंस के जुड़ने से गरमाया ट्विटर वॉर

ट्विटर पर छिड़ी गंभीर और अफरीदी के बीच छिड़ी इस जंग में बड़ा ट्विस्ट तब आ गया जब इसमें दोनों देशों के फैंस भी जुड़कर एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे.

 

गंभीर और अफरीदी जब अपनी-अपनी टीमों की ओर से खेलते थे तो मैदान पर कई बार आपस में भिड़ चुके हैं. दोनों के बीच मैदान पर गाली-गलौच भी हो चुका है.

pjimage (11)

अब जब ये मैदान से दूर हैं तो भी इनके बीच ट्विटर के मैदान पर जबरदस्त जंग जारी है. और, इसमें फैंस का जोश भी वैसा ही दिख रहा है, जैसा मैदान पर दिखता था.