नई दिल्ली. क्रिकेट की सबसे अमीर लीग यानी कि IPL के शुरू होने अब बस हफ्ते भर का वक्त बचा है. जैसे जैसे ये टूर्नामेंट नजदीक आ रहा है इसे लेकर तैयारियों का सिलसिला भी बढ़ रहा है. तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में सिर्फ टीमें ही नहीं बल्कि खिलाड़ी भी जोर-शोर से लगे हैं. कुछ खिलाड़ी मैदान के अंदर पसीना बहा रहे हैं तो वहीं कुछ मैदान के बाहर खास तरीके से बैटरी रिचार्ज करने में मशगूल हैं. आईए देखते हैं कि जो बड़े क्रिकेट सुपरस्टार हैं वो आईपीएल में रंग जमाने के लिए खुद को कैसे तैयार कर रहे हैं.

क्रिस गेल
IPL में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब की जर्सी पहनकर गेल का इस सीजन बाकी टीमों का खेल बिगाड़ने का प्लान है. IPL-11 में इस प्लान को अमलीजामा पहनाने के लिए गेल खुद की बैटरी को जिम में पसीना बहाकर रिचार्ज रहे हैं, जिसका वीडियो उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

 

सुरेश रैना
सुरेश रैना ने IPL के लिए अपनी बैटरी को रिचार्ज करने का फंडा फैमिली टाइम में ढूढ़ा है. सुपरकिंग्स के प्रैक्टिस सेशन से टाइम निकाल कर रैना अपनी पत्नी प्रियंका और कुछ करीबियों के साथ IPL-11 से पहले बेहतर पल बिता रहे हैं.

 

शिखर धवन
IPL से पहले खुद को रिचार्ज करने के मामले में शिखर धवन की सोच भी रैना से जुदा नहीं है. धवन भी IPL-11 से पहले ऑस्ट्रेलिया में अपनी फैमिली के साथ जमकर मस्ती करते दिखे.

 

विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान और आईपीएल में RCB के कप्तान इन दिनों अपने शहर दिल्ली में हैं और आईपीएल से पहले पत्नी अनुष्का के साथ सैर-सपाटा कर रहे हैं. विराट और अनुष्का के दिल्ली में सैर-सपाटे की तस्वीरें और उनके फैंस के साथ मिलने जुलने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी छाई हुई हैं.

 

बता दें कि अनुष्का अपनी फिल्म सुई धागा की शूटिंग से वक्त निकालकर विराट के साथ समय बिताने के लिए दिल्ली आई हैं.

रोहित शर्मा
रोहित पर इस बार मुंबई इंडियंस को चौथी बार IPL का चैंपियन बनाने का दारोमदार है. लिहाज, इस बड़ी चुनौती का सामना करने से पहले वो भी अपनी पत्नी रितिका के साथ सैर-सपाटा कर के लौटे हैं. अपने घूमने-फिरने की इन तस्वीरों को रोहित ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है. इसके अलावा रोहित खुद को रिफ्रेश करने के लिए नाइट फूटबॉल का भी मजा ले रहे हैं.

Time to put my feet up for a few days #DownTime

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

 


साफ है कि IPL से पहले खुद को रिफ्रेश करने का कुछ क्रिकेट सुपरस्टार का तरीका एक दूसरे से मिलता जुलता है तो कुछ का जुदा है. अब देखना ये है कि 7 अप्रैल से शुरू हो रहे भारतीय क्रिकेट के रंगीन क्रिकेट के महाकुंभ में किसका सिक्का जमता है.