नई दिल्ली. गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने भारत को एक और गोल्डन कामयाबी दिलाई है. महिलाओं के डबल ट्रेप इवेंट में श्रेयसी सिंह ने शानदार प्रदर्शन की नमाईश करते हुए सोने का तमगा हासिल किया है. ये गोल्ड कोस्ट में भारत को शूटिंग में मिली दूसरी सुनहरी जीत है जबकि भारत की झोली में गिरने वाला 12वां गोल्ड मेडल है. वूमेन्स शूटिंग के डबल ट्रेप इवेंट में श्रेयसी ने शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा. पहले 3 राउंड तक वो बेशक ऑस्ट्रेलियाई शूटर इम्मा कॉक्स से पीछे चल रही थीं लेकिन चौथे और आखिरी राउंड में चैम्पियन वाली परफॉर्मेन्स कर उन्होंने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया. श्रेयसी सिंह की इस कामयाबी को भारत की उड़नपरी रही पीटी उषा ने जमकर सराहा है और इसे अविश्वसनीय जीत बताया है.

 

साल 2014 में ग्लोस्गो में आयोजित 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में श्रेयसी ने इसी इवेंट में सिल्वर मेडल पदक जीता था और इस बार वह अपने पदक के रंग को बदलने में सफल रहीं. श्रेयसी ने शूट-ऑफ में आस्ट्रेलिया की इम्मा कॉक्स को एक अंक से हराते हुए गोल्ड मेडल जीता. हालांकि, श्रेयसी सिंह की तरह इसी इवेंट में शिरकत कर रही एक और भारतीय महिला निशानेबाज वर्षा वर्मन बस एक स्थान से मेडल से चूक गईं. वो इस इवेंट में चौथे नंबर पर रहीं. लेकिन, श्रेयसी सिंह ने अपना संयम बनाए रखा और सोने पर निशाना लगाकर ही दम लिया.

CWG 2018: भारतीय निशानेबाज ओम मिथरवाल ने जीता दूसरा ब्रॉन्ज, भारत को 22वां पदक

CWG 2018: भारतीय निशानेबाज ओम मिथरवाल ने जीता दूसरा ब्रॉन्ज, भारत को 22वां पदक

महिलाओं के डबल ट्रैप इवेंट का गोल्ड मेडल श्रेयसी सिंह ने जीता तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की इम्मा कॉक्स ने इस प्रतियोगिता के सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया. जबकि ब्रॉन्ज मेडल स्कॉटलैंड की पियर्सन के नाम रहा. भारत की वर्षा वर्मन ने इस मुकाबले में सिर्फ एक प्वाइंट से मेडल जीत से पिछड़ गईं.