नई दिल्ली. IPL में स्टीव स्मिथ की तरह डेविड वॉर्नर पर भी गाज गिरी है. बॉल टेंपरिंग की वजह से वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है. इस बात की जानकारी खुद सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट कर दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद के सीईओ के. शानमुगम ने ट्वीट किया है, ” ताजा मामलों को देखते हुए डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटने का फैसला किया है. टीम के नए कप्तान की घोषणा जल्दी की जाएगी. ” सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर की कप्तानी छोड़ने की जानकारी दी है लेकिन अभी टीम ने ये साफ नहीं किया है कि वो खेलेंगे या नहीं.

केन विलियम्सन हो सकते हैं अगले कप्तान

टीम का नया कप्तान कौन होगा इसे लेकरमिल रही जानकारी के मुताबिक न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन IPL-11 में डेविड वॉर्नर की जगह ले सकते हैं. विलियम्सन सनराइजर्स की टीम के फर्स्ट डाउन बल्लेबाज हैं और इन दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 18वां शतक जड़ा था. यही नहीं विलियम्सन की कमान में कीवी टीम का मौजूदा प्रदर्शन भी शानदार रहा है. इन परिणामों की वजह से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि विलियम्सन सनराइजर्स के अगले कप्तान बन सकते हैं.

ट्विटर की 'पिच' पर दिखा बॉल टेंपरिंग का असर, माइकल वॉन से भिड़ीं डेविड वॉर्नर की पत्नी

ट्विटर की 'पिच' पर दिखा बॉल टेंपरिंग का असर, माइकल वॉन से भिड़ीं डेविड वॉर्नर की पत्नी

बॉल टेंपरिंग कांड की वजह वॉर्नर से पहले स्टीव स्मिथ को भी कप्तानी छोड़नी पड़ी है. राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ की जगह अजिंक्य रहाणे को अपना अगला कप्तान चुना है. रहाणे के राजस्थान का कप्तान बनते ही IPL की आठ टीमों में से सात टीमों के कप्तान भारतीय हो गए हैं. ऐसी सूरत में अगर सनराइजर्स अपना कप्तान भी भारतीय चुनना चाहेगा तो हो सकता है कि शिखर धवन को ये मौका मिले. लेकिन अगर कप्तानी के अनुभव के लिहाज से देखें तो  डेविड वॉर्नर के विकल्प के तौर पर केन विलियम्सन टीम की फर्स्ट च्वाईश हो सकते हैं.

IPL में वॉर्नर

बतौर कप्तान डेविड वॉर्नर के लिए सनराइजर्स हैदराबाद का साथ बेहतरीन रहा है.  वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स साल 2016 का IPL खिताब भी दिला चुके हैं. IPL 2016 में वॉर्नर ने 17 मैचों में 848 रन बनाए थे. जिसमें 9 अर्धशतक भी शामिल थे. पिछले सीजन में भी वॉर्नर ने 58.27 की औसत से 641 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल थे. इन आंकड़ों से साफ है कि आईपीएल में कप्तानी में सफलता का राज खुद वॉर्नर की बल्लेबाजी रही है.

बॉल टेंपरिंग कांड के मास्टरमाइंड होने की वजह से स्मिथ और वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच के बाद साउथ अफ्रीका से वापस ऑस्ट्रेलिया भेज दिया गया है. उनके साथ कैमरन बेनक्रॉफ्ट की भी वापसी हो गई हैं.  इन तीनों खिलाड़ियों की जगह टीम में मैक्सवेल, रेनशॉ और जो बर्न्स को जगह दी गई है.