नई दिल्ली. बॉल टेंपरिंग का विवाद अब थमता दिख रहा है क्योंकि इसे लेकर जिन्हें सजा मिलनी थी और जितनी मिलनी थी वो मिल चुकी है. लेकिन गेंद से छेड़छाड़ की सबसे बड़ी इस घटना ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. अब सामने आ रहा है बॉल टेम्परिंग का साइड इफेक्ट. सोशल प्लैटफॉर्म ट्विटर पर इसे लेकर एक गरमागरम वाकयुद्ध छिड़ा हुआ है. शब्दों के ये तीर चल रहे हैं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर के बीच. ट्विटर की पिच पर ये जोरदार मुकाबला तब शुरू हुआ जब वॉन ने ये कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने खिलाफ हो रहे पर्सनल गाली-गलौज की ऑफिशिएल शिकायत कर रहे हैं. वॉन का ये स्टेटमेंट डेवि़ड वॉर्नर की पत्नी को रास नहीं आया और उन्होंने झट से वॉन को अपनी प्रतिक्रिया भी सुना दी. बस फिर क्या दोनों के बीच ट्विटर वार छिड़ गया.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट किया, ये सोचकर मैं अपनी हंसी रोक नहीं पा रहा हूं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने खुद को मिल रही निजी गालियों की आधिकारिक तौर पर शिकायत की है.

डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने वॉन को इसका जोरदार रिप्लाई किया. कैंडिस वॉर्नर ने लिखा, ‘ मुझे खुशी है कि आपको हंसी तो आई.’ कैंडिस ने आगे लिखा कि, ‘ उम्मीद करती हूं तब भी आप ऐसे ही हंसे जब बीवी और तीनों बच्चों को लेकर आपके साथ ऐसा हो.’

 

कैंडिस वॉर्नर के इन तीखे प्रहारों से माइकल वॉन बच नहीं सके. इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया, ‘ बिल्कुल नहीं… लेकिन मेरा अनुभव कहता है कि खिलाड़ियों को लेकर मैदान के बाहर जो गुस्सा दिखता वो उनके मैदान के भीतर के प्रदर्शन और व्यवहार पर निर्भर करता है. ‘

 

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेविड वॉर्नर लगातार विवादों से घिरे रहे. इस दौरे पर वॉर्नर के विवाद की शुरुआत अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्वांटन डिकॉक के साथ उनके झगड़े को लेकर शुरू हुआ और बॉल टेंपरिंग पर आकर खत्म हुआ. इस बीच वो मैदान पर एक दर्शक से हुई धक्का-मुक्की में भी शामिल रहे. मैदान पर डेविड वॉर्नर के इन्हीं हरकतों का नतीजा रहा कि मैदान के बाहर उन्हें भला बुरा सुनने को मिला. यही नहीं बॉल टेंपरिंग विवाद के सामने आने के बाद जब स्मिथ केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी मे बल्लेबाजी के लिए उतरे तो मैदान पर उनकी जमकर हूटिंग भी हुई.

माइकल वॉन ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इसी बर्ताव को लेकर टिप्पणी कि जो डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर को पसंद नहीं आया. और यही वजह रही कि वो वॉन से उलझ पड़ीं.