नई दिल्ली: आईपीएल के 11वें संस्करण में सोमवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. दिल्ली ने अपने पिछले मैच में शानदार जीत दर्ज की थी और इस मैच में उसकी कोशिश अपने विजयी क्रम को बरकरार रखने की होगी. वहीं कोलकाता को अपने पिछले दो मैचों में हार मिली है. उसकी कोशिश विजयी राह पर लौटने की होगी.

7 रन बनाते ही कार्तिक तोड़ देंगे रिकॉर्ड, दिल्ली के खिलाफ इन खिलाड़ियों को करेंगे प्लेइंग इलेवन में शामिल

दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर हैं जिन्होंने दो बार कोलकाता को आईपीएल का खिताब दिलाया है. ऐसे में गंभीर के लिए यह रोचक मुकाबला होगा. कोलकाता ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. मिशेल जॉनसन के स्थान पर टॉम कुरैन को टीम में चुना गया है. वहीं दिल्ली ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है. क्रिस मौरिस बिमारी से वापस आ गए हैं. डेनियल क्रिस्टियन को बाहर जाना पड़ा है.

VIDEO: मैच के दौरान जीवा की डिमांड पूरी नहीं कर पाए धोनी, फैन ने कहा- इसी वजह से हारे

कोलकाता के लिए  इस मैच सुनील नरेन और क्रिस ओपनिंग कर रहे हैं. टीम ने पिछले मुकाबले में नरेन की जगह रोबिन उथप्पा को बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी. कप्तान दिनेश कार्तिक ने भारत की अंडर 19 टीम के खिलाड़ी शिवम मावी और शुभमन गिल को दोबारा मौका दिया है. वहीं अगर दिल्ली की बात करें तो टीम में गौतम गंभीर और जेसन रॉय बतौर ओपनर शामिल हैं. मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, राहुल तेवतिया और शाहबाज नदीम को बतौर गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल किया.

गेल की वजह से विरोधी टीमों के बढ़ेंगी मुश्किलें, लोकेश राहुल ने बताई वजह

प्लेइंग इलेवन :

दिल्ली : गौतम गंभीर (कप्तान), जेसन रॉय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, क्रिस मौरिस, विजय शंकर, ग्लैन मैक्सवेल, शाहबाज नदीम, राहुल तेवतिया, ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी.

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, टॉम कुरैन, शिवम मावी, पीयूष चावला और कुलदीप यादव.