नई दिल्ली: ओपनर जैसन रॉय (53 गेंदों पर नाबाद 91) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (47) के विस्फोटक पारियों की बदौलत दिल्ली ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में तीन बार की चैंपियन मुंबई को रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से हराकर इंडियन टी-20 लीग के 11वें संस्करण में अपनी जीत दर्ज कर ली. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर तीन विकेट पर 195 रन बनाकर हासिल कर लिया. रॉय ने छह चौके और इतने ही छक्के लगाए. दिल्ली की तीन मैचों में यह पहली जीत है जबकि मुंबई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है.

पंजाब के खिलाफ चेन्नई का मुकाबला कल, अश्विन को धोनी से मिलेगी कड़ी चुनौती

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने सूर्यकुमार यादव और इविन लुईस की बेहतरीन पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 194 रन बनाए. इस दौरान यादव और लुईस ने टीम को दमदार शुरुआत दी. हालांकि इसके बावजूद टीम स्कोर 200 रन के पार नहीं पहुंच सका.

मुंबई के लिेए सूर्यकुमार और लुईस ओपनिंग करने आए. इन दोनों ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए टीम स्कोर को करीब 9 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया. इसके बाद लुईस 28 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 48 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर आउट हो गए. वहीं सूर्यकुमार ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 53 रन बनाए और राहुल की गेंद पर पवेलियन लौटे. लुईस और यादव ने पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 102 रनों की साझेदारी की.

VIDEO: बैंगलोर के खिलाड़ियों को मिली नई फिटनेस कोच, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ली जिम्मेदारी

इसके बाद इशान किशन (44), यादव का साथ देने आए. इन दोनों की साझेदारी रंग नहीं ला सकी. यादव 109 के योग पर राहुल तेवतिया की गेंद पर पगबाधा करार किए गए. यादव ने 32 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया.

इशान ने इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेकारी की और स्कोर को 166 तक पहुंचाया. इशान को इसी योग पर डेनियल क्रिस्टियन ने आउट किया. इशान ने 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए.

चेन्नई के बाद अब दिल्ली में आईपीएल पर छाया संकट

इशान के आउट होने के बाद कप्तान रोहित का साथ देने आए किरोन पोलार्ड (0) कुछ नहीं कर सके क्रिस्टियन की अगली ही गेंद पर आउट हुए. उनका विकेट भी 166 के कुल योग पर गिरा. रोहित भी 179 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए. रोहित ने 15 गेंदों पर दो चौके लगाए. क्रुणाल पंड्या ने 11 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या दो रन बना सके. अकीला धनंजय और मयंक मर्कंडे चार-चार रन बनाकर नाबाद लौटे.

दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी करते हुए राहुल तेवतिया ने 4 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट लिए. डेनियल क्रिस्टियन ने 3 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं मोहम्मद शमी को भी एक सफलता हाथ लगी.