नई दिल्ली. सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के उत्तर क्षेत्र के मैच में पवन नेगी की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत के अर्धशतक और सार्थक रंजन की मदद से दिल्ली ने जीत हासिल की. दिल्ली ने जम्मू कश्मीर को 51 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से हराकर नाकआउट में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी.

फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गये मैच में दिल्ली ने टास जीतकर जम्मू कश्मीर को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और उसे निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 100 रन ही बनाने दिये. जम्मू कश्मीर के तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें कप्तान परवेज रसूल ने सर्वाधिक 37 रन बनाये. दिल्ली की तरफ से नेगी ने 27 रन देकर तीन जबकि कप्तान प्रदीप सांगवान और नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट लिये.

IND vs SA: सीरीज में बने रहने के लिए बेहतर तैयारी के साथ उतरेगी टीम इंडिया

IND vs SA: सीरीज में बने रहने के लिए बेहतर तैयारी के साथ उतरेगी टीम इंडिया

वहीं दिल्ली टीम की तरफ से ऋषभ पंत के 51 और पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन ने 31 रन की मदद से 11.3 ओवर में दो विकेट पर 104 रन बनाकर चार अंक हासिल किए. इस जीत के बाद दिल्ली के तीन मैचों में आठ अंक हो गये हैं और वह बेहतर रन गति के कारण उत्तर क्षेत्र से शीर्ष पर पहुंच गयी है.

पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन के चयन पर उठा था सवाल

बता दें कि बिहार के विवादास्पद सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन को मौजूदा सत्र में एक भी मैच नहीं खेलने के बावजूद दिल्ली की टी20 टीम में चुना गया जबकि अंडर 23 में शीर्ष स्कोरर रहे हितेन दलाल को रिजर्व खिलाड़ियों में ही जगह मिल पाई. पप्पू यादव का आधिकारिक नाम राजेश रंजन है और वह पूर्व में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से जुड़े रहे. वह माधेपुरा से सांसद हैं. उन्होंने अब अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी बना ली है जबकि उनकी पत्नी रंजीत रंजन सुपौल से कांग्रेस सांसद हैं. ( एजेंसी इनपुट )