नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स और धोनी की सांठ-गाठ एक बार फिर से आईपीएल के इस सीजन में देखने को मिलेगी. इन दोनों का साथ सिर्फ दिखेगा ही नहीं बल्कि विराधी टीमों पर भारी भी पड़ता दिखेगा. IPL की चेन्नई फ्रेंचाईजी दो सीजन के बैन के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है और उसकी कमान महेन्द्र सिंह धोनी के करिश्माई हाथों में है. धोनी ने इस टीम को शानदार कमबैक कराने का मन बना लिया है. इस इरादे को अमलीजामा पहनाने के लिए उन्होंने एक सुपरहिट फॉर्मूला भी ढूढ़ निकाला है. धोनी का ये फॉर्मूला सिर्फ इस टीम को तीसरी बार चैम्पियन बनाने का आसान तरीका है.

धोनी पर चढ़ा 'पीले रंग' का बुखार , 'Whistle Podu' जीत के लिए कर रहे हैं दनादन वार

धोनी पर चढ़ा 'पीले रंग' का बुखार , 'Whistle Podu' जीत के लिए कर रहे हैं दनादन वार

IPL-11 में चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान संभाल रहे धोनी का ये फॉर्मूला है क्या अब जरा उसे इस वीडियो को देखकर समझिए, जिसे सुपरकिंग्स ने खुद अपने ऑफिशिएल सोशल अकाउंट पर शेयर किया है.

 

60 सेकेंड के इस वीडियो में साफ दिख रहा है धोनी और उनके सुपरकिंग्स का गेम प्लान. चेन्नई सुपरकिंग्स का पूरा फोकस इस वीडियो में क्रिकेट के एक नहीं बल्कि सभी आयामों पर है. दूसरे लहजे में कहें तो सिर्फ बल्लेबाजी और गेंदबाजी ही नहीं बल्कि सुपरकिंग्स अपने सभी लूपहोल्स को इस प्रैक्टिस सेशन के जरिए खत्म करना चाहते हैं, ताकि जब IPL के अखाड़े में कूदें तो विरोधी को इन पर गाज गिराने का मौका नहीं मिले.

धोनी का कैच और खिताबी जीत का जश्न, सुपरकिंग्स तो अभी से ही चैम्पियन बन गए

धोनी का कैच और खिताबी जीत का जश्न, सुपरकिंग्स तो अभी से ही चैम्पियन बन गए

वैसे धोनी यहां तो अपनी टीम के साथ पसीना बहाते दिखे लेकिन इन सबसे परे प्रैक्टिस सेशन के दौरान ही वो अपने कन्सन्ट्रेशन लेवल को भी बढ़ाते दिखे.

धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के एकमात्र कप्तान रहे हैं. अब तक इस टीम के साथ खेले 8 सीजंस में वो दो बार इसे आईपीएल का विजेता बना चुके हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने साल 2010 और 2011 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. और, अब जिस तरह से सुपरकिंग्स प्रैक्टिस सेशन को अंजाम दे रहे हैं उससे लगता है कि ये तीसरी बार भी IPL के चैम्पियन बनकर रहेंगे.

 

आईपीएल के ग्यारहवें सीजन में धोनी की कमान वाले सुपरकिंग्स को ओपनिंग मैच खेलना है. इनका ये मुकाबला वानखेड़े मैदान पर 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा. मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैम्पियन है ऐसे में अगर पीली जर्सी वाले सुपरकिंग्स को फाड़ू जीत के लिए धांसू शुरुआत करनी है तो उसे जीत का जलवा दिखाना ही पड़ेगा. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने प्रैक्टिस सेशन 60 सेकेंड का जो प्रैक्टिस वीडियो पोस्ट किया है उससे साफ है कि इस जलवे की अहमियत का तकाजा उन्हेें  भी है.