दो साल के बैन के बाद शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों की आईपीएल में वापसी हो गई है और ये दोनों 2018 में आईपीएल के 11वें सीजन का हिस्सा होंगी. चेन्नई की टीम के फैंस अपनी टीम का सोशल मीडिया पर जोरदार ढंग से स्वागत कर रहे हैं. लेकिन सबसे बेहतरीन अंदाज में चेन्नई की टीम का स्वागत किया, पहले से आठवें सीजन तक इशके कप्तान रहे एमएस धोनी ने.

धोनी ने इंस्टाग्राम में चेन्नई की पीले रंग की जर्सी में अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए अपनी इस पुरानी आईपीएल टीम का जोरदार अंदाज में स्वागत किया. धोनी की इस पीले रंग की जर्सी पर 7 नंबर लिखा हुआ है और ‘थाला’ लिखा है जिसका तमिल भाषा में मतलब होता है ‘कप्तान.’ धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 2010 और 2011 का आईपीएल खिताब जीता था और 2010 और 2014 की चैंपियंस लीग पर भी कब्जा जमाया था.

A post shared by @mahi7781 on

चेन्नई पर बैन लगने के बाद धोनी आईपीएल में दो सीजन के लिए पुणे सुपरजाएंट के लिए खेले, जो 2017 में पहली बार आईपीएल फाइनल में पहुंची लेकिन फाइनल में मुंबई से एक रन से हार गई. चेन्नई और राजस्थान पर 2013 में हुए स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल को लेकर 2016-2017 के दो सीजन के लिए बैन लगा दिया गया था. इन दो सीजनों में इन दोनों टीमों की जगह गुजरात लायंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें खेलीं. अब 2018 में चेन्नई और राजस्थान के वापस आने पर गुजरात और पुणे की टीमें आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगी.

चेन्नई और राजस्थान की टीमों की आईपीएल में वापसी का बीसीसीआई ने भी स्वागत किया है. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि हम अपनी इन दो पुरानी टीमों की वापसी से बेहद खुश हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने वापसी के साथ ही अपने पुराने कप्तान धोनी को वापस लाने की कोशिशें शुरू कर दी है. सुपरकिंग्स मैनेजमेंट का कहना है कि धोनी का इस साल के अंत तक पुणे के साथ करार है, इस करार के खत्म होते ही वह धोनी को अपने साथ जोड़ने के लिए बातचीत शुरू कर देंगे.