नई दिल्ली: श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा पीठ में तकलीफ के कारण इंडियन टी-20 लीग के 11वें संस्करण में राजस्थान के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे. चमीरा पीठ में परेशानी के चलते तीन सप्ताह तक लीग से बाहर रहेंगे और इस दौरान वह कोलंबो में रहेंगे. इसके बाद उनका मेडिकल टेस्ट होगा और फिर आगे के बारे में उन पर फैसला लिया जाएगा.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने श्रीलंका के प्रमुख चयनकर्ता ग्राहम लाबरूई से हवाले लिखा, “उन्हें पीठ में कुछ दिक्कत है. अगर समस्या सुलझी तो वह तीन सप्ताह बाद ही गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं.” राजस्थान की टीम ने चमीरा को 50 लाख रूपये में खरीदा था. उनके न होने से टीम को गहरा झटका लगा है. श्रीलंका की टीम इस साल जून में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी और उस दौरे के लिए भी चमीरा का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है.

चेन्नई की मुश्किलें बढ़ीं, जाधव के बाद अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

चमीरा श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल हैं. उनका अब तक का करियर काफी अच्छा रहा है. उन्होंने 20 वनडे मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं. वहीं 19 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 16 विकेट लिए हैं. चमीरा ने घरेलू मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने लिस्ट ए के 56 मैचों में 61 विकेट झटके हैं. वहीं 33 फर्स्ट क्लास मैचों में 81 विकेट चटकाए हैं. चमीरा ने इस दौरान 3 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं.

शाहरुख ने बताई दिल की बात, अबराम क्रिकेट नहीं बल्कि इस खेल में करें भारत का प्रतिनिधित्व

श्रीलंका का यह गेंदबाज इंडियन टी-20 लीग में राजस्थान के लिए बेहतरीन साबित हो सकते थे, लेकिन चोटिल होने की वजह से अगले कुछ मैचों में नहीं खेलेंगे. हालांकि संभावना जताई जा रही है कि अगले एक हफ्ते में वो ठीक हो जायेंगे. राजस्थान ने इस सीजन अपना पहला मुकाबला हैदराबाद के खिलाफ खेला. वहीं अपना दूसरा मैच 11 अप्रैल को दिल्ली के खिलाफ खेलेगी. इस तरह टीम अपना आखिरी लीग मुकाबला 19 मई को बैंग्लोर के खिलाफ खेलेगी.