दक्षिण अफ्रीकी टीम इंग्लैंड में ट्रेंटब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ड्राइविंग सीट पर पहुंच गई है. दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को जीत के लिए 474 रन का विशाल लक्ष्य दिया है. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए 1 रन बनाए, दोनों ओपनर कुक (0) और जेनिंग्स (0) बिना कोई झटका लगे आखिरी कुछ ओवर निकालने में सफल रहे. इंग्लैंड को अभी जीत के लिए 473 रन चाहिए और उसके सभी विकेट सुरक्षित हैं लेकिन चौथे दिन ये मैच जीतने के लिए इंग्लैंड को ऐतिहासिक खेल की जरूरत होगी.

इससे पहले अपने दूसरे दिन के स्कोर 1 विकेट पर 75 रन से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी 343/9 के स्कोर पर घोषित कर दी और इस तरह उसने इंग्लैड पर मिली पहली पारी की 130 रन की बढ़त को मिलाकर अपनी कुल बढ़त 473 रन की कर ली और इंग्लैंड को जीत के लिए 474 रन का लक्ष्य दिया.

दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए हाशिम अमला (87), डीन एल्गर (80) और फाफ डु प्लेसिस (63) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और दक्षिण अफ्रीका को एक बार फिर से सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. इससे पहले अमला (78) ने पहली पारी में भी अर्धशतक जमाया था.  इंग्लैंड के लिए एक बार फिर से मोईन अली ने सबसे अधिक 4 विकेट और स्टोक्स ने 2 विकेट झटके.

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी 205 रन पर सिमट गई थी और इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने 130 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली थी.