नई दिल्ली: चेन्नई के अहम खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस चोट के कारण इंडियन टी-20 लीग में टीम के आगामी मैच में खेलने के लिए फिट नहीं है. चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने बताया कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव और उंगली में छोटा सा फ्रैक्चर है. उम्मीद है कि वह मोहाली 15 अप्रैल को पंजाब के खिलाफ में मैदान में उतरेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है फाफ पूरी तरह से अभ्यास में हिस्सा नहीं ले रहे. वह मांसपेशियों में खिंचाव से उबर रहे हैं और उनकी उंगली में भी छोटा सा फ्रैक्चर है. वह अगले सात दिनों में अभ्यास शुरू करेंगे. उन्हें उम्मीद है कि वह मोहाली में खेले जाने वाले मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.’’ टीम के एक अन्य खिलाड़ी केदार जाधव चोट के कारण लीग से बाहर हो गये हैं. चेन्नई मंगलवार को अपने घरेलू मैदान में कोलकाता के खिलाफ खेलेगी.

चेन्नई को लगा बड़ा झटका, टीम का दिग्गज खिलाड़ी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर

प्लेसिस चेन्नई के बेहतरीन खिलाड़ियों की में शामिल हैं. उन्होंने सीजन 2012 से इस लीग में पदार्पण किया था. उन्होंने चेन्नई के लिए खेलते हुए इस सीजन में 13 मुकाबले खेले, जिनमें 398 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े थे. इसके बाद वो लगातार टीम से जुड़े और जब चेन्नई पर प्रतिबंध लग गया तब वो पुणे के तरफ से खेलने लगे. प्लेसिस ने अब तक कुल 53 मैच खेले हैं, जिनमें 1295 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतक जड़े हैं.

शाहरुख ने बताई दिल की बात, अबराम क्रिकेट नहीं बल्कि इस खेल में करें भारत का प्रतिनिधित्व

बता दें कि प्लेसिस से पहले चेन्नई के दिग्गज खिलाड़ी केदार जाधव चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. जाधव सीजन 2018 के पहले मैच में मुंबई के खिलाफ चोटिल हो गए थे. हालांकि इसके बावजूद उन्होंने मुंबई के खिलाफ टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. जाधव ने इस मैच में नाबाद 24 रन बनाए थे. लेकिन अब चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाएंगे.