भारतीय टीम गुरुवार को फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए में अपना तीसरा मैच घाना के साथ खेलेगी. भारत अपने पहल दोनों मैच हार चुका है. पहले मैच में उसे अमेरिका से 0-3 से शिकस्त मिली तो दूसरे मुकाबले में उसने कोलंबिया को कड़ी टक्कर दी लेकिन उस 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए जैक्सन सिंह ने कोलंबिया के खिलाफ गोल दागते हुए इतिहास रचा और फीफा वर्ल्ड कप में गोल दागने वाले वह भारत के पहले खिलाड़ी बन गए. घाना के साथ भारत का मैच आज नई दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा. घाना के खिलाफ मैच में जीत भी भारतीय टीम को नॉक आउट चरण में पहुंचाने के लिए काफी नहीं होगी. लेकिन पहली बार फीफा वर्ल्ड कप खेल रही भारतीय टीम जीत के साथ अपनी छाप छोड़ने की कोशिश जरूर करेगी. भारतीय कोच ने लुईस नोर्टन डि माटोस ने कोलंबिया के खिलाफ भारतीय टीम के शानदार खेल की तारीफ की थी.

कहां से देख सकते हैं भारत vs घाना मैच का टीवी पर लाइव प्रसारणः
फीफा अंडर-17 फुटबॉल के सभी मैचों का प्रसारण सोनी नेटवर्क के चैनलों पर किया जा रहा है. आप भारत vs घाना मैच का सीधा प्रसारण सोनी टेन 2, सोनी टेन 2 एचडी, सोनी ईएसपीएन और सोनी ईएसपीएन एचडी पर देख सकते हैं. सोनी टेन 3 पर आप हिंदी कॉमेंट्री के साथ इस मैच के सीधे प्रसारण का लुत्फ उठा सकते हैं.

साथ ही आप www.sonyliv.com पर इस मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग भी देख सकते हैं.

पढ़िए भारत vs घाना का मैच प्रीव्यूः
भारतीय फुटबॉल टीम के जज्बाती प्रदर्शन की चारों ओर प्रशंसा हो रही है और अब गुरुवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप ए के अंतिम मैच में पूर्व चैंपियन घाना के सामने फिर मेजबान खिलाड़ियों के जज्बे की परीक्षा होगी. अमेरिका से शुरूआती मैच में मिली 0-3 की हार के बाद कोलंबिया के खिलाफ भारत से चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी लेकिन घरेलू टीम ने प्रेरणादायी प्रदर्शन करके दिखा दिया कि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ भी चुनौती पेश कर सकती है.

कोच लुई नोर्टन डि माटोस की डिफेंसिव रणनीति को उनके खिलाड़ियों ने कोलंबिया के खिलाफ बखूबी कार्यान्वित किया और टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही टीम का भाग्य अगर साथ देता तो वह जीत भी दर्ज कर सकती थी. कोलंबिया ने मैच में दबदबा बनाये रखा लेकिन डि माटोस ने बाद में माना कि अगर टीम पहले हाफ में बढ़त ले लेती तो नतीजा कुछ अलग हो सकता था. अगर राहुल कैनोली ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में गोल कर दिया होता तो ऐसा हो सकता था.

अमेरिका ने पहले ही दो मैच जीतकर ग्रुप ए से अंतिम 16 में जगह बना ली है जबकि कोलंबिया और घाना के तीन तीन अंक हैं. भारत को जीत भी नाकआउट चरण में नहीं पहुंचा सकती.

(PTI इनपुट्स के साथ)