नई दिल्ली: कोलकाता और दिल्ली के बीच खेले गए मैच में दिल्ली को 71 रन से हार का सामना करना पड़ा. सोमवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए. इसके जवाब में दिल्ली 129 रन पर ही ऑलआउट हो गई. मैच के बाद गंभीर ने कोलकाता की तारीफ की. उन्होंने कहा कि हमें लग रहा था कोलकाता 170-175 रन ही बना पाएगी. लेकिन उसने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 200 रन बनाए. गंभीर ने अपनी टीम के रणनीति का भी जिक्र किया.

मैच खत्म होने के बाद गंभीर ने दिल्ली की रणनीति का जिक्र करते हुए कहा, हमारे गेंदबाजों ने कोलकाता के खिलाफ ‘राउंड द विकेट’ गेंदबाजी की. हालांकि हमें इसका ज्यादा फायदा नहीं मिल सका. हमने अच्छी कोशिश की, लेकिन हम अपने प्लान के मुताबिक नहीं खेल पाए. जब रसैल जैसा खिलाड़ी मैदान पर गेंदबाजों पर धावा बोलता है तब उसे कंट्रोल करना मुश्किल हो जाता है. हमने कई तरह की प्लानिंग्स की थीं, जो कि सफल नहीं हुईं.

VIDEO: नितीश राणा का वो कैच जिसने बदल दिया मैच का रुख, कार्तिक बोले – ”प्लानिंग की थी”

गंभीर ने कोलकाता की तारीफ करते हुए कहा, हमें लग रहा था कि वो 170-175 रन ही बना पायेंगे. लेकिन उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 200 रन बनाए. यह उनकी अच्छी कोशिश थी. हम यह भी जानते थे कि उनके पास तीन अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं. हालांकि इसके बावजूद हमने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. मुझे लगता है कि हमने पूरा प्रयास किया.

VIDEO: मुंबई की जीत के लिए मैदान में उतरे सचिन तेंदुलकर, मुंबई-बैंगलोर के बीच वानखेड़े में खेला जायेगा मैच

बता दें कि इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए. इस दौरान टीम के युवा बल्लेबाज नितीश राणा ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 59 रन की अहम पारी खेली. इसके बाद वो क्रिस मौरिस की गेंद पर गौतम गंभीर को कैच थमा बैठे. इनके अलावा आंद्रे रसैल ने 12 गेंदों में 6 छक्कों की मदद से 41 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके जवाब में उतरी दिल्ली टीम महज 129 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस दौरान कप्तान गंभीर 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ग्लैन मैक्सवेल ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 47 रन बनाए. इस हार के बाद दिल्ली पॉइंट टेबल में 7वें स्थान पर पहुंच गई है.