ऑस्ट्रेलिया के हाथों मंगलवार को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम खेले गए दूसरे टी20 में भारतीय टीम को मिली 8 विकेट से शिकस्त के बाद नाराज फैंस द्वारा ऑस्ट्रेलियाई टीम के बस पर पत्थर फेंके गए थे. इस घटना की जानकारी देते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर अरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बस के टूटे गुए शीशे की एक तस्वीर शेयर की है. इस घटना के बाद तीसर टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा और बढ़ा दी गई. खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाला ने इस घटना की कड़ी निंदा की थी.

इस घटना के बाद गुवाहाटी के क्रिकेट फैंस ऑस्ट्रेलियाई टीम के होटेल और एयरपोर्ट पर ‘सॉरी’ लिखे प्लेकार्ड्स के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम से इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए माफी मांगते नजर आए, जिससे गुवाहाटी गलत कामों की वजह से चर्चा में आया.

दूसरे टी20 में हाफ सेंचुरी जड़कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को शानदार जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर मोइजेज हेनरिके ने ट्विटर पर असम के लोगों द्वारा इस तरह से अपनी गलती के लिए माफी मांगे जाने के प्रति अपना आभार जताया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा ने इस घटना की वजह भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता को बताया था. हालांकि जंपा ने इस घटना को निराशाजनक बताया था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. 

टीम इंडिया की नजरें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने पर

टीम इंडिया की नजरें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने पर