नई दिल्ली. क्रिकेटर हार्दिक पांड्या इन दिनों आईपीएल की तैयारियों में बिजी हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में वो मुंबई इंडियंस की पलटन का हिस्सा हैं. IPL के इसी पलटन से उनके अपने भाई क्रुणाल पांड्या भी खेलते हैं, जिनका आज बर्थ डे हैं. क्रुणाल के बर्थ डे पर हार्दिक ने उन्हें जन्मदिन की बधाई तो दी ही साथ ही दो प्लेट मैगी भी गिफ्ट की. अपने भाई क्रुणाल को किया हार्दिक का ये बर्थडे विश मुंबई इंडियंस ने अपने सोशल अकाउंट पर पोस्ट किया है.

 

इस वीडियो में दोनों भाईयों के मुंबई इंडियंस के साथ का पूरा सफरनामा है. वीडियो के जरिए दिए बर्थडे विश में हार्दिक पांड्या पहले तो अपने और पूरे परिवार की ओर से क्रुणाल को शुभकामनाएं दे ही रहे हैं, लेकिन आखिर में वो दो प्लेट मैगी के दिखा रहे हैं. इन दो प्लेट मैगी का दोनों भाईयों से गहरा वास्ता है. इसके पीछे एक दिलचस्प किस्सा है.

मैैगी से है पांड्या ब्रदर्स का गहरा रिश्ता

दरअसल, पांड्या ब्रदर्स का नाता बड़े ही गरीब परिवार से रहा है. बचपन के दिनों में जब ये दोनों भाई क्रिकेट की प्रैक्टिस किया करते थे तो इनके पास खाने को बस इतने ही पैसे होते थे जिससे ये बस दो प्लेट मैगी खरीद सकें. कभी-कभी तो मैगी के लिए पैसे भी दोनों भाईयों के पास कम पड़ जाते थे और इन्हें मिल-बांटकर एक ही प्लेट से काम चलाना पड़ता था. 

स्टार बनकर भी नहीं भूले मैगी 

आज हार्दिक इंटरनेशनल क्रिकेट के उभरते स्टार बन चुके हैं. वहीं उनके भाई क्रुणाल ने भी आईपीएल के जरिए अच्छा नाम कमा लिया है. और आज जब ये इस बुलंदी पर हैं तो भी ये अपनी जड़ों और अपने संघर्षों को नहीं भूले हैं.

हार्दिक पांड्या से पहले मुंबई इंडियंस ने भी क्रुणाल को एक ग्राफिक्स वीडियो के जरिए बर्थडे विश किया.

IPL-11 में मुंबई इंडियंस को ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ना हैं. इस मुकाबले के लिए मुंबई की तैयारियां और खिलाड़ियों की प्रैक्टिस शुरू हो गई हैं. पांड्या ब्रदर्स मुंबई इंडियंस के मिशन IPL की अहम कड़ी हैं.