नई दिल्ली। भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या को सत्र में भारी कार्यभार के चलते श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए आज आराम दिया गया हालांकि शुरुआत में टीम में उनका चयन किया गया था.चयनकर्ताओं ने उनके विकल्प का ऐलान नहीं किया है. बीसीसीआई ने मीडिया विज्ञप्ति में यह साफ नहीं किया कि पंड्या को चोट लगी है या कार्यभार संबंधी मसला है.

श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक को आराम

श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक को आराम

पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ तिरूवनंतपुरम में आखिरी टी20 मैच में अपनी ही गेंद पर एक दमदार हिट रोकने के प्रयास में दर्द से कराहते दिखे थे. उन्होंने हालांकि वह ओवर पूरा किया था.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीनियर चयन समिति ने टीम प्रबंधन से मशविरे के बाद हरफनमौला हार्दिक पंड्या को पहले दो टेस्ट से आराम देने का फैसला किया है. उनका चयन पहले दो मैचों के लिए हुआ था. हाल ही में उनके भारी कार्यभार को देखते हुए यह फैसला लिया गया ताकि उन्हें किसी तरह की चोट से सुरक्षित रखा जा सके. वह बेंगलूरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अनुकूलन सत्र में भाग लेंगे.

जून में चैम्पियंस ट्राफी के बाद से पंड्या ने तीन टेस्ट, 22 वनडे और पांच टी20 मैच खेले हैं. इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया गया कि उनके कार्यभार से बखूबी वाकिफ होते हुए उन्हें पहले ही आराम क्यों नहीं दिया गया. पीटीआई ने जब चयनकर्ता एमएके प्रसाद से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने प्रोटोकाल का हवाला देकर बात करने से इनकार कर दिया.