कप्तान मिताली राज के शानदार शतक (109) और राजेश्वरी गायकवाड़ (15/5) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के शनिवार को खेले गए एक अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 186 रन से हराकर सेमीफाइनल में जोरदार अंदाज में एंट्री की.

भारतीय टीम की इस शानदार जीत के बाद उन्हें ढेरों बधाइयां मिल रही हैं. लेकिन जिस एक बधाई संदेश ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं हैं वह है टीम इंडिया के बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह का.

युवराज ने ट्विटर पर भारतीय महिला टीम को जीत की बधाई देते हुए लिखा है, ‘महिला वर्ल्ड कप 2017 के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मिताली और भारतीय महिला टीम का शानदार प्रयास. प्रेरणादायक प्रदर्शन! (मिताली राज का कमाल जारी, शतक जड़कर दो और रिकॉर्ड किए अपने नाम)

वहीं धाकड़ बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने बधाई देते हुए लिखा, ‘सेमीफाइनल में पहुंचने और शानदार जीत के लिए महिला टीम को बधाई, मिताली, वेदा और राजेश्वरी का शानदार प्रयास’

अब सेमीफाइनल में भारतीय टीम का गत चैंपयिन ऑस्ट्रेलिया से 20 जुलाई को काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में मुकाबला होगा.

भारत ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए करो या मरो के मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 265 रन बनाए, भारत के लिए कप्तान मिताली राज ने शतक (109) और हरमनप्रीत कौर (60) और वेदाकृष्मूर्ति (70) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली. इसके बाद राजेश्वरी गायकवाड़ (15/5) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को महज 79 रन पर समेटते हुए 186 रन से जोरदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली.