नई दिल्ली. IPL में विराट कोहली और क्रिस गेल के बल्ले की धूम रही है. दोनों के बल्ले से रन और रिकॉर्ड निकलते नहीं बरसते हैं. आईपीएल के ग्यारहवें सीजन में भी नजारा तो ऐसा ही होगा लेकिन उसमें दिलचस्पी ज्यादा होगी. इंडियन प्रीमियर लीग खेल ही है रोमांच का लेकिन इस रोमांचक क्रिकेट में तड़का लगता दिखेगा विराट और गेल का. क्रिकेट के इन दो दमदार बल्लेबाजों की IPL-11 में जबरदस्त बल्लेबाजी तो देखने को मिलेगी लेकिन इनकी इस बल्लेबाजी के बीच एक खेल धर-पकड़ का भी चलता दिखेगा. ये धर-पकड़ का खेल इनके बीच के रनों की होड़ को रोमांच बढ़ाएगा तो इनके शतकों की संख्या में भी इजाफा करता दिखेगा. आईपीएल के अखाड़े में तूफानी क्रिकेट के बीच ये धर-पकड़ का खेल खेला कैसे जाएगा अब जरा वो समझिए.

IPL के बाद टीम इंडिया का साथ 'छोड़ेंगे' विराट, इंग्लैंड दौरे के लिए यहां करेंगे तैयारी

IPL के बाद टीम इंडिया का साथ 'छोड़ेंगे' विराट, इंग्लैंड दौरे के लिए यहां करेंगे तैयारी

शतक की ‘भागम-भाग’

IPL में विराट ने अब तक 4 शतक जड़े हैं. जबकि क्रिस गेल के शतकों की संख्या 5 है. यानी विराट अगर 1 शतक और जमाते हैं तो वो गेल को पकड़ लेंगे. वहीं, गेल ने अगर शतक जड़ा तो वो विराट पर अपनी बढ़त को बरकरार रखेंगे.

अबकी बार 5 हजारी विराट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली रनों की भागम-भाग में गेल से काफी आगे हैं . उनके सामने आईपीएल के पहले पांच हजारी बनने का मौका है, जिससे वो बस 582 रन दूर हैं. विराट के नाम फिलहाल आईपीएल के 149 मैचों में 4418 रन हैं जो कि उन्होने 129.82 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. वहीं दूसरी ओर क्रिस गेल रनों की रेस में विराट से 792 रन दूर हैं और उनके नाम आईपीएल के 103 मैचों में 3626 रन हैं और उनका स्ट्राइक रेट 151. 20 का है. साफ है कि रन में विराट और तो आईपीएल में बेहतर स्ट्राइक रेट के मामले में गेल का मिजाज विराट पर भारी है.

गेल बने 'गबरू', IPL से पहले पंजाबी पगड़ी में सामने आई पहली तस्वीर

गेल बने 'गबरू', IPL से पहले पंजाबी पगड़ी में सामने आई पहली तस्वीर

विराट से आगे गेल

गेल ने अब तक 2 आईपीएल सीजन में 700 रन का आंकड़ा पार किया है, जबकि कोहली ऐसा सिर्फ 1 ही बार आईपीएल के पिछले सीजन में किया था. आईपीएल के 9वें सीजन में विराट ने 4 शतक और 7 अर्धशतक के साथ 16 मैचों में 973 रन बनाए थे. वहीं गेल ने एक सीजन में 700 रन का आंकड़ा आईपीएल 2012 और आईपीएल 2013 में पार किया था.

विरोधी बनकर टकराएंगे

विस्फोटक गेल इस बार आईपीएल में विराट कोहली की कमान वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसी सूरत में विराट और उनके बीच का ये खेल और भी दिलचस्प मोड़ लेता दिखेगा. क्योंकि, दोनों के पास एक दूसरे के खिलाफ रन और रिकॉर्ड की झड़ी लगाने का मौका होगा. गेल जहां इस सीजन 2 करोड़ की बेस प्राइस पर किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा बने हैं वहीं विराट रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान हैं.

इंग्लैंड दौरे के लिए 'गब्बर' का गेम प्लान 'पहले तैयारी फिर जीत से यारी'

इंग्लैंड दौरे के लिए 'गब्बर' का गेम प्लान 'पहले तैयारी फिर जीत से यारी'

फॉर्म है धांसू, खेल दिखेगा फाड़ू !

विराट कोहली आईपीएल के पिछले सीजन में इंजरी की वजह से शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेल सके थे. लेकिन इस सीजन वो लंबे आराम के बाद आईपीएल खेलने वाले हैं. इसके अलावा आराम पर जाने से पहले उनका फॉर्म भी शानदार था. उधर गेल ने भी अपनी कैरेबियाई टीम को वर्ल्ड कप का टिकट दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. वर्ल्ड कप क्वालिफायर में उनके बल्ले से एक धमाकेदार शतक भी निकला था. मतलब साफ है दोनों बल्लेबाजों का फॉर्म चरम पर है . अब इस धमाकेदार फॉर्म का अंजाम क्या होता है और दोनों के बीच शतकों की धर-पकड़ में कौन किस पर बढ़त बनाता है ये तो आईपीएल के अगले 2 महीने ही तय करेंगे.