विशाखापत्तनम। ओपनिंग बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, विजय शंकर और दीपक हुड्डा के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ए ने पांच मैचों की अनौपचारिक वनडे सीरीज के चौथे मैच में शुक्रवार को यहां न्यूजीलैंड ए को 64 रन से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

भारत ने ईश्वरन (83), विजय शंकर (61) और हुड्डा (59) की पारियों से छह विकेट पर 289 रन का स्कोर बनाया. ईश्वरन ने अंकित बावने (39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 और हुड्डा के साथ चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी भी की. विजय शंकर ने अंत में बाबा अपराजित (नाबाद 17) के साथ छठे विकेट के लिए 55 रन जोड़े.

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम शाहबाज नदीम (33 रन पर चार विकेट), सिद्धार्थ कौल (25 रन पर तीन विकट) और शार्दुल ठाकुर (42 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर (108) के शानदार शतक के बावजूद 45 .1 ओवर में 225 रन पर ढेर हो गई. वर्कर के अलावा कप्तान हेनरी निकोल्स (37) और टॉम ब्लुंडेल (31) ही कुछ देर टिककर बल्लेबाजी कर पाए.

इससे पहले भारत के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसे बल्लेबाजों ने सही सबित किया. भारतीय टीम ने 41वें ओवर में 200 रन के आंकड़े को पार किया जिसके बाद हुड्डा और विजय शंकर ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. शंकर ने 33 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए तो वहीं हुड्डा ने 64 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए.