नई दिल्ली. गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय निशानेबाज ओम मिथरवाल ने भारत के लिए एक और ब्रॉन्ज जीत लिया है. मिथरवाल को ये कामयाबी शूटिंग के मेंस 50 मीटर पिस्टल इवेंट में मिली. ये मिथरवाल के निशाने से भारत को मिला दूसरा ब्रॉन्ज मेेडल है. इससे पहले ओम मिथरवाल ने 10 मीटर पिस्टल इवेंट में भी तांबे का तमगा हासिल किया था. 50 मीटर पिस्टल इवेंट में भारतीय शूटर ओम मिथरवाल की शुरुआत दमदार नहीं रही. एक वक्त वो  मेडल की रेस में सबसे पीछे चल रहे थे, लेकिन फिर उन्होंने अपने संयम को काबू में करते हुए कुछ अचूक निशाने लगाए और ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा करने में कामयाब रहे.

जीतू ने किया निराश

हालांकि, मिथरवाल की तरह भारत के गोल्डन ब्वॉय जीतू राय 50 मीटर पिस्टल इवेंट में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे.  गोल्ड कोस्ट में 10 मीटर पिस्टल इवेंट में भारत को सोने का तमगा हासिल करने वाले जीतू 50 मीटर पिस्टल इवेंट में सबसे फिसड्डी शूटर साबित हुए. वो फाइनलिस्टों में मेडल की रेस से बाहर होने वाले सबसे पहले शूटर रहे. जीतू के मेडल की रेस से बाहर होने के बाद अब सारी उम्मीदें ओम मिथरवाल पर टिक गईं और उन्होंने भी निराश नहीं किया और भारत की झोली में तांबे का तमगा डालने में कामयाब रहे.

मिथरवाल ने दोहराई कामयाबी

ओम मिथरवाल ने इससे पहले 10 मीटर पिस्टल के उसी इवेंट में ब्रॉन्ज पर निशाना साधा था, जिसमें जीतू राय ने गोल्डन निशाना लगाया था. लेकिन 50 मीटर पिस्टल में मिथरवाल तो अपनी कामयाबी दोहराने में सफल रहे लेकिन जीतू राय गोल्डन निशाना लगाने से बड़े मार्जिन से चूक गए.