नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के नौवें दिन गुरुवार को टेबल टेनिस में महिलाओं की युगल स्पर्धा में भारत की मनिका बत्रा और मौमा दास की जोड़ी को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. भारतीय जोड़ी को फाइनल में सिंगापुर की मेंगयू यू और तियानवेई फेंग की जोड़ी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी.

सिंगापुर की जोड़ी ने दमदार खेल दिखाया और सीधे गेमों में जीत दर्ज की. विजेता टीम की शुरुआत शानदार रही और शुरुआती बढ़त बनाने के बाद उन्होंने 11-5 से पहले गेम को अपने नाम किया. दूसरे एवं तीसरे गेम में भी भारतीय जोड़ी के खेल में कुछ खास सुधार नहीं हुआ. यू और फेंग ने दूसरा गेम 11-4 और तीसरा गेम 11-5 से अपने नाम किया.

मुक्केबाज मनोज को ब्रॉन्ज से करना पड़ा संतोष :

मुक्केबाजी में गोल्ड मेडल के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहा भारत के मनोज कुमार सेमीफाइनल में हार कर बाहर हो गए हैं. मनोज को पुरुषों की 69 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है और इसी के साथ गोल्ड मेडल का यह दावेदार ब्रॉन्ज तक ही सीमित रह गया.

कुश्ती में बजरंग के ‘दांव’ से भारत को 17वां गोल्ड, पदकों की संख्या हुई 36

फाइनल में मनोज को इंग्लैंड के पैट मैक्कोरमैक ने 5-0 से हराया. मनोज ने 2010 में खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल हासिल किया था. इस बार उनके पास उस सफलता को दोहराने का मौका था लेकिन वो इससे चूक गए.

सेमीफाइनल में पहुंचीं सिंधु :

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने शुक्रवार को अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सिंधु ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में कनाडा की ब्रिटनी टैम को मात दी.

CWG 2018: सीरिंज का इस्तेमाल करने पर भारत लौटे दो भारतीय एथलीट!

भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने 34 मिनट तक चले इस क्वार्टर फाइनल में ब्रिटनी को सीधे गेमों में 21-14, 21-17 से मात दी. इससे पहले, सायना भी महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं. उनका सामना स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर से होगा.