Live Updates

  • 10:17 PM IST

    भारत ने यह मैच 26 रनों से जीत लिया है

  • 10:08 PM IST

    20 ओवरः कुल्टर नाइट आउट!!! भुवनेश्वर कुमार के बुने जाल में फंस गए नाइल. ऑस्ट्रेलिया का 9वां विकेट गिरा. अब यहां से जीत मुश्किल दिखाई दे रही है. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 6 गेंद में 34 रन की जरूरत. 1 ओवर का खले शेष

  • 10:02 PM IST

    19 ओवरः जसप्रीत बुमराह ओवर लेकर आए. शानदार रहा. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 125-8.

  • 9:58 PM IST

    18 ओवरः पैट कमिंस आउट!!! युजवेंद्र चहल का यह ओवर भी काफी सफल रहा. फॉकनर और नाइल बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 115-8.

  • 9:50 PM IST

    16 ओवरः युजवेंद्र चहल का सफल ओवर समाप्त हुआ. ओवर की चौथी गेंद पर धोनी ने शानदार स्टम्पिंग की और वेड को पवेलियन भेजा.

  • 9:42 PM IST

    15 ओवरः ये ओवर हार्दिक पंड्या ने कराया. फॉकनर और वेड बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 91-6. जीत के लिए 36 गेंद में 73 रनों की आवश्यकता है.

  • 9:38 PM IST

    14 ओवरः ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 84-6. जीत के लिए 42 गेंद पर 80 रन की जरूरत है.

  • 9:31 PM IST

    13 ओवरः यह ओवर कुलदीप यादव लेकर आए. तीसरी गेंद पर स्टॉयनिस का विकेट गिरा. ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिर चुके हैं.

  • 9:28 PM IST

    12 ओवरः यह ओवर युजवेंद्र चहल लेकर आए. ओवर की पांचवी गेंद पर छक्का लगा लेकिन आखिरी गेंद पर मैक्सवेल आउट!!! जीत के लिए 54 गेंद में 88 रनों की जरूरत. ऑस्ट्रेलिया 76-5

  • 9:24 PM IST

    11 ओवरः यह ओवर कुलदीप यादव लेकर आए. उनकी दूसरी गेंद पर मैक्सवेल ने चौका लगाया. तीसरी गेंद और चौथी गेंद पर लगातार छक्के लगे. पांचवी गेंद पर भी छक्का लगाया. इस ओवर में कुल 22 रन बने. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 69-4

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. भारत ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप किया है.

भारतीय टीम को इस सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारत के नियमित ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन अपनी पत्नी के बीमार होने की वजह से पहले तीन मैचों में नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे. केएल राहुल को इस मैच में नहीं खिलाया गया है. मनीष पाण्डेय को नंबर चार और हार्दिक पंड्या को नंबर सात पर बैटिंग का मौका मिलेगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए चोटिल ओपनर आरोन फिंच की जगह हिल्टन कार्टराइट इस मैच से अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं.

मैच का समयः दोपहर 1.30 बजे से (भारतीय समयानुसार)

मैच का स्थानः एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली ( कप्तान ), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, मनीष पाण्डेय, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव.

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ ( कप्तान ), डेविड वॉर्नर, हिल्टन कार्टराइट, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉकनर, नाथन कोल्टर नाइल, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, एश्टन एगर, एडम जंपा, पीटर हैंडस्कॉम्ब, आरोन फिंच.