टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर में से टी20 सीरीज की जीत का ताज किसके सिर सजेगा, ये कह पाना अभी मुश्किल है. लेकिन हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल में इन दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को खेले जा रहे मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. हैदराबाद में पिछले एक हफ्ते से हर दिन बारिश हो रही है. इस बारिश की वजह से गीली हुई स्टेडियम की आउटफील्ड को सुखाने के लिए पंखों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

लेकिन भारत में किए जा रहे इस प्रयोग से एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार हैरान रह गया और उसने ट्विटर पर मैदान को पंखों से सुखाने की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘हैदराबाद में एक हफ्ते की भारी बारिश ने आउटफील्ड को गीला कर दिया. मुझे नहीं पता कि ये जल्दी में कुछ भी सूखेगा.’

गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 में मिली 8 विकेट की करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम तीसरे और आखिरी टी20 में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. दूसरे टी20 में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 21 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए 118 रन पर भारतीय टीम का पुलिंदा बांध दिया था और हेनिरके (62) और हेड (48) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 109 रन की जोरदार साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 8 विकेट से जीत लिया था. भारत ने रांची में खेला गया पहला टी20 9 विकेट से जीता था.

ऑस्ट्रेलिया की नजरें तीसरे टी20 में जीत हासिल कर टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने की और वनडे सीरीज में मिली 1-4 की करारी शिकस्त का बदला लेने की होगी.