भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा तीसरा और आखिरी टी20 मैच बारिश की वजह से मैदान गीला होने की वजह से रद्द कर दिया गया है. इसके साथ ही तीन टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई. हैदराबाद में पिछले एक हफ्ते से जारी बारिश की वजह से आउटफील्ड काफी गीली थी जिसे काफी प्रयासों के बाद भी नहीं सुखाया जा सका और आखिरकार रात 8.30 बजे मैच रद्द घोषित कर दिया गया. हालांकि आज बारिश नहीं हुई लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश के कारण मैदान गीला था और इसे सुखाया नहीं जा सका.

भारत ने रांची में खेला गया पहला टी20 9 विकेट से और ऑस्ट्रेलिया ने गुवाहाटी में खेला गया दूसरा टी20 8 विकेट से जीता. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के करीब डेढ़ महीने से चले आ रहे भारत दौरे का भी समापन हो गया. भारत ने टी20 सीरीज से पहले खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात देते हुए वनडे रैंकिंग में बादशाहत हासिल कर ली.

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को हराकर भारत की धरती पर पहली टी20 जीत हासिल की, साथ ही ये ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पिछले पांच सालों में पहली टी20 जीत भी थी.

इस सीरीज के खत्म होने के महज 9 दिन बाद ही भारत को अपने घर में 22 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. ये सीरीज 22 अक्टूबर से शुरू होकर 7 नवंबर तक चलेगी.