ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए इस समय भारत के दौरे पर है. 17 सितंबर से शुरू हो रही इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की सबसे बड़ी चिंता भारतीय विकेटों पर भारतीय स्पिनरों का सामना करना है. ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी चिंता चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को लेकर है.

कुलदीप यादव से निपटने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर एस. श्रीराम जोकि अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजी सलाहकार है, ने एक खास रणनीति अपनाई है. वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के पास पहले से ही इस दौरे के लिए लेग स्पिनर एडम जंपा हैं लेकिन श्रीराम ने कुलदीप की गेंदबाजी को सझमने के लिए केरल के चाइनामैन गेंदबाज केके जियास की मदद ली है. जियास आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके हैं.

केरल का चाइनामैन गेंदबाज केके जियास शुक्रवार को नेट्स में स्टीव स्मिथ की ऑस्ट्रेलियाई टीम को गेंदबाजी प्रैक्टिस करते दिखे. इसका मकसद रविवार को चेन्नई में होने वाले पहले वनडे से पहले चाइनामैन गेंदबाजी के खिलाफ प्रैक्टिस करना है, जिससे कंगारू टीम को कुलदीप यादव को खेलने में कोई परेशानी न हो.

भारत vs ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीजः टीम इंडिया के ये 5 स्टार खिलाड़ी मचाएंगे धमाल!

भारत vs ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीजः टीम इंडिया के ये 5 स्टार खिलाड़ी मचाएंगे धमाल!

जियास ने प्रैक्टिस के दौरान कई स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बीट किया लेकिन ग्लैन मैक्सवेल और जेम्स फॉकनर ने उनकी गेंदों पर करारे शॉट लगाए. ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर का भी मानना है कि इस सीरीज में कलाई के स्पिनरों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. ये गेंदबाज विकेट निकालने में माहिर होते हैं और उनके खिलाफ आक्रामक शॉट खेलना भी मुश्किल होता है.

केके जियास को उनके लुक की वजह से ‘केरल का मैक्सवेल’ भी कहा जाता है. चाइनामैन गेंदबाज के अलावा वह मैक्सेव की तरह आक्रामक शॉट भी लगाते हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे रविवार यानी कि 17 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.