एमएस धोनी को आज भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में शुमार किया जाता है और विकेटों के बीच उनकी दौड़ का मुकाबला करने वाला अभी कोई नहीं है. 36 साल की उम्र में भी धोनी की विकेटों के बीच दौड़ युवा खिलाड़ियो को भी मात देने के लिए काफी है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी की ये क्षमता एक बार फिर से देखने को मिली. गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 के दौरान धोनी ने विकेटों के बीच एक समय 31 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज दौड़ लगाई.

स्टार स्पोर्ट्स द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए एक रोचक वीडियो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 के दौरान दो रन भागने के दौरान एक समय धोनी की स्पीड 31 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गई थी. मजेदार बात ये है कि इस दौरान धोनी के साथ दौड़ रहे साथी बल्लेबाज केदार जाधव की स्पीड उस समय महज 16 किलोमीटर प्रति घंटे की थी.

कुछ महीनों पहले ही धोनी ने बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में अपना एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने 20 मीटर की दूरी महज 2.91 सेकेंड में पूरी की थी और ऐसे तीन राउंड यानी 60 मीटर की दूरी महज 8.91 सेकेंड में पूरी कर ली.

NCA all test’s done.20 mtr in 2.91sec. Run a 3 done in 8.90sec.time for heavy lunch

A post shared by @mahi7781 on

ये आंकड़ें दिखाते हैं कि 36 साल की उम्र में भी धोनी विकेटों के आगे और विकेटों के सामने दौड़ लगाने में किसी भी युवा खिलाड़ी से मीलों आगे हैं. कई बार इस वजह से धोनी के फैंस ये भी कहते हैं कि वह दुनिया के सबसे तेज इंसान माने उसेन बोल्ट को भी मात दे सकते हैं.