Live Updates

  • 9:49 PM IST

    टीम इंडिया का स्कोर 183/5

  • 6:08 PM IST

    पुजारा बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए और अब विजय और कोहली क्रीज पर हैं.

  • 6:07 PM IST

    टीम इंडिया से मुरली विजय और लोकेश राहुल ने पारी की शुरुआत की. लोकेश 10 रन बनाकर ही आउट हो गए और उनकी जगह क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा उतरे.

  • 4:07 PM IST

    भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक बिना विकेट गंवाए चार रन बना लिए. दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 113.5 ओवर में 335 रन पर सिमट गई.

  • 4:05 PM IST

  • 3:52 PM IST

    दूसरे दिन प्लेसिस ने एक छोर संभाले रखा और टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया. इसमें उन्हें केशव महाराज (18) और कागिसो रबादा (11) का अच्छा साथ मिला. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए. ईशांत शर्मा को तीन विकेट मिले जबकि मोहम्मद शमी को दो सफलताएं मिलीं. दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

  • 3:52 PM IST

    दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 94 रन सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम ने बनाए. वहीं हाशिम अमला ने 82 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रनों का योगदान दिया.

  • 3:52 PM IST

    दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए.

  • 2:35 PM IST

    दक्षिण अफ्रीका को सातवां झटका, केशव महाराज 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे, नए बल्लेबाज हैं कगीसो रबाडा, स्कोर- 292/7

  • 1:39 PM IST

    92 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर- 271/6, फाफ डु प्लेसिस- 26 और केशव महाराज- 10 क्रीज पर

सेंचुरियन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जारी है. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए. इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले लुंगी नगिडी एक रन पर नाबाद लौटे. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 94 रन सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम ने बनाए.

वहीं हाशिम अमला ने 82 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रनों का योगदान दिया. मेजबान टीम ने पहले दिन (शनिवार) का अंत छह विकेट के नुकसान पर 269 रनों के साथ किया था. दूसरे दिन प्लेसिस ने एक छोर संभाले रखा और टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया. इसमें उन्हें केशव महाराज (18) और कागिसो रबादा (11) का अच्छा साथ मिला.

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए. ईशांत शर्मा को तीन विकेट मिले जबकि मोहम्मद शमी को दो सफलताएं मिलीं. दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

टीम:
भारत: लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा.

दक्षिण अफ्रीका: डीन एल्गर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, अब्राहम डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), वार्नोन फिलेंडर, लुंगी नगीदी, केशव महाराज, कगीसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल.