नई दिल्ली. भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों का आगाज जीत के साथ किया है. भारतीय महिला टीम ने अपने पहले मैच में गुरुवार को श्रीलंका को 3-0 से मात दी. ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेले गए इस मैच में भारत ने लगातार तीन मैच जीते इसलिए बाकी के बाचे दो मैचों को खेलने की जरूरत नहीं पड़ी.

टेबल टेनिस में श्रीलंका को रौंदा

महिला ग्रुप-2 में पहले मुकाबले में भारत की मनिका बत्रा ने श्रीलंका की इरंद्र वारूसाविथान को 11-3, 11-5, 11-3 से मात देते हुए भारत को 1-0 से आगे कर दिया. दूसरा मुकाबला भी एकल वर्ग में था जहां भारत की सुत्र्थिा मुखर्जी ने इशारा मानिकू बाडू को 11-5, 11-8, 11-4 से मात देते हुए भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया. मुखर्जी ने इसके बाद युगल वर्ग में पूजा सहास्त्रबुद्धे के साथ मिलकर भारत को तीसरी जीत दिलाई. भारतीय जोड़ी ने इशारा और हंसानी कापूगीकियाना की जोड़ी को 11-6, 11-7, 11-3 से मात देते हुए 3-0 की अजेय बढ़त ले ली. इस बढ़त के बाद भारत की जीत तय हो गई और मनिका तथा पूजा को रिवर्स एकल मुकाबले खेलने की जरूरत नहीं पड़ी.

तैराकी के सेमीफाइनल में साजन प्रकाश

उधर, तैराकी में साजन प्रकाश की तैयारी रंग लाई और उन्होंने पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारतीय तैराक ने इस स्पर्धा की हीट-5 में पहला स्थान हासिल करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया. साजन हीट-5 में 25.11 सेकेंड का समय निकालते हुए पहले स्थान पर रहे. दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के कालुम बेन रहे जिन्होंने 24.45 सेकेंड का समय निकाला. प्रत्येक हीट से टॉप-2 तैराक सेमीफाइनल में पहुंचेंगे.

हालांकि, इसी स्पर्धा में भारत के वीरधवल ने भी हिस्सा लिया, लेकिन वो अगले दौरे के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए. इसके अलावा श्रीहरी नटराज पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए रेस से बाहर हो गए.