नई दिल्ली। भारतीय हॉकी के स्टार खिलाड़ी सरदार सिंह को लंदन में हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से हराने के कुछ घंटे बाद सोमवार को पुलिस द्वारा एक साल पुराने यौन उत्पीड़न मामले के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया गया.

लंदन में टीम प्रबंधन को कहा गया कि सरकार को यार्कशर पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए लीड्स आना चाहिए. पूर्व कप्तान सरदार पर पिछले साल ब्रिटिश-भारतीय हाकी खिलाड़ी अशपाल भोगल ने भारत और ब्रिटेन दोनों में बलात्कार और उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जिन्होंने दावा किया था कि वह उनकी मंगेतर थी.

टीम प्रबंधन इस बात से नाराज है कि सरदार को इतने बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के बीच में बिना किसी पूर्व सूचना के पूछताछ के लिए बुलाया गया.

हाकी इंडिया के पूर्व प्रमुख और मौजूदा अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि एफआईएच प्रमुख होने के नाते मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन बतौर भारतीय और हॉकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष के नाते मैं इस कदम की निंदा करता हूं. आप एक अंतरराष्ट्रीय एथलीट को टूर्नामेंट के बीच में बिना किसी पूर्व सूचना के कैसे बुला सकते हैं.