नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का पहला मुकाबला शनिवार को मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जायेगा. इस मैच से पहले आईपीएल के आठों कप्तान पहली बार एक साथ दिखे. आईपीएल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें आईपीएल के सभी कप्तान ट्रॉफी के साथ खड़े हैं. इसमें महेन्द्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर, विराट कोहली, रविचन्द्रन अश्विन, केन विलियमसन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, और दिनेश कार्तिक खड़े हैं.

आईपीएल ने ट्विटर पर एक दूसरी फोटो भी शेयर की है, जिसमें सभी टीमों के कप्तानों ने एक कार पर साइन किया है. यह कार एक कैंसर ट्रष्ट को दान की जायेगी. इस पर धोनी, विराट और विलियमसन समेत सभी कप्तानों ने साइन किया है. यह ट्रष्ट कैंसर के प्रति जागरूक करने का काम करता है.

बता दें कि मुंबई और चेन्नई वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2018 का पहला मुकाबला खेलेंगे. आईपीएल 2017 में मुंबई ने खिताबी मुकाबले में जीत हासिल की थी. इसलिए रोहित निश्चित तौर पर आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेंगे. यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा. यह स्टेडियम मुंबई के लिए बहुत ही अच्छा साबित रहा है. इस मैदान में चेन्नई और मुंबई के बीच कुल 7 मुकाबले खेले गए हैं. जिनमें से 5 मैच मुंबई ने जीते हैं और महज 2 मैचों में चेन्नई ने जीत हासिल की.

IPL2018: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बताया, क्या सही समय पर कप्तान बने हैं दिनेश कार्तिक

गौरतलब है कि चेन्नई अपनी प्लेइंग इलेवन में सुरेश रैना, मुरली विजय, और इमरान ताहिर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेगी. वहीं मुंबई में किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं, जोकि प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं. मुंबई और चेन्नई आईपीएल 2018 का पहला मैच खेलेंगे, लिहाजा वानखेड़े में दर्शकों की संख्या काफी ज्यादा होगी. संभवत: यह मैच बेहद रोमांचक हो.