अरीजो (इटली): भारत की अंडर-17 फुटबॉल टीम ने शुक्रवार को खेले गए दोस्ताना मुकाबले में इटली की अंडर-17 टीम को 2-0 से हराकर इतिहास रच दिया. इसका कारण यह है कि इटली की युवा टीम विश्व कप जीत चुकी है और यह एक बेहद शक्तिशाली टीम के तौर पर जानी जाती है.

भारत के लिए अभिजीत सरकार ने 31वें मिनट और राहुल प्रवीण ने 80वें मिनट में गोल किए. भारत में इसी साल खेले जाने वाले अंडर-17 विश्व कप की तैयारी के लिए भारत इस समय यूरोप दौरे पर है.

भारतीय टीम मैच में अधीकतर समय इटली पर हावी रही. उसने मेजबान टीम को ज्यादा मौके नहीं दिए. कोमल थाटल ने आठवें मिनट में ही भारत को बढ़त दिला दी होती लेकिन इटली के गोलकीपर ने उनके शॉट को रोक लिया.

अनिकेत ने 13वें मिनट में गोल करने की एक और कोशिश की लेनिक इस बार फिर भी इटली के गोलकीपर भारत की राह में रोड़ा बने.आखिरकार सरकार ने 31वें मिनट में शानदार क्रॉस से गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाते हुए भारत को बढ़त दिलाई.

59वें मिनट में एक बार फिर अनिकेत के पास गोल करने का मौका था लेकिन वह दोबार असफल हुए. राहुल ने 80वें मिनट में इटली के पेनाल्टी बॉक्स के अंदर से गोल कर भारत के लिए दूसरा गोल किया.