नई दिल्ली. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज अपने नाम करते हुए साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में मिली हार का हिसाब बराबर कर लिया है. भारत के लिए ये वनडे सीरीज जीत कितनी बड़ी है इसका अंदाजा रोहित शर्मा को दिए इंटरव्यू में विराट कोहली के बयानों से भी लगाया जा सकता है.

विराट ने सीरीज जीत पर अपनी राय रखते हुए कहा कि हमें गर्व है कि हम ये कामयाबी हासिल कर सके. इस सीरीज को जीतकर हमने दक्षिण अफ्रीका में 25 साल के इंतजार को खत्म किया और इस बात का हम सभी को फक्र है. ये वाकई एक शानदार सीरीज जीत है.

 

रोहित ने विराट से सीरीज जीत के अलावा सीरीज की सबसे बड़ी उपलब्धि पर भी सवाल किए. एक कामयाब कप्तान के तौर पर विराट ने इस सवाल का जवाब भी उतने ही शानदार लहजे में दिया. विराट ने कहा, “इस जीत में पूरी टीम का योगदान रहा है. जिस तरह से पूरी सीरीज में चहल और कुलदीप की स्पिन जोड़ी ने छाप छोड़ी, बूमराह और भुवी ने गेंदबाजी की, मिडिल ओवर में मिले मौके को पांड्या ने भुनाया वो काबिलेतारीफ रहा. हमने जिस खिलाड़ी को मौका दिया वो सफल रहा और यही हमारी इस सीरीज की सबसे बड़ी उपलब्धि रही.”

विराट की तरह रोहित ने भी माना कि वाकई ये एक बड़ी कामयाबी है और इसका मोल इसलिए ज्यादा है क्योंकि ये 25 साल के लंबे इंतजार के बाद हासिल हुई है.

विराट कोहली ने अगर नहीं किया होता ये काम तो साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया नहीं जीत पाती वनडे सीरीज !

विराट कोहली ने अगर नहीं किया होता ये काम तो साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया नहीं जीत पाती वनडे सीरीज !

बता दें कि, पोर्ट एलिजाबेथ में खेले 5वें वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 73 रन से हराकर सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रहा है. 5वें वनडे में भारत की जीत में रोहित शर्मा की भूमिका सबसे अहम रही थी. रोहित ने 126 गेंदों पर 115 रन बनाए थे जिसमें 11 चौके और 4 छक्के शामिल रहे थे. सीरीज का आकलन करते वक्त विराट ने रोहित की इस पारी का भी विशेष तौर पर जिक्र किया. 6 वनडे मैचों की सीरीज में भारत फिलहाल 4-1 से आगे हैं. वनडे सीरीज का आखिरी मैच अब 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जाएगा.